October 6, 2024
Gun Firing

माओवादी नेता शंकर राव व ललिता सहित 29 विद्रोही मारे गए, छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुआ सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर

माओवादी नेता शंकर राव पर सरकार ने 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा था।

Kanker Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मंगलवार को हुए भीषण मुठभेड़ में कम से कम 29 माओवादी मारे गए हैं। मारे गए नक्सलियों में टॉप माओवादी नेता शंकर राव और ललिता को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। इस एनकाउंटर में भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। सुरक्षा बलों ने बताया कि एके-47, इंसास राइफल्स, पिस्तौल सहित काफी गोला-बारूद कब्जा में लिया गया है।

25 लाख का इनाम

मारे गए माओवादी नेता शंकर राव पर सरकार ने 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा था। यह मुठभेड़, छोटे बेटिया पुलिस स्टेशन क्षेत्र के बीनागुंडा गांव के पास जंगलों की है। इस एनकाउंर में तीन सुरक्षाकर्मियों को भी गोली लगी है।

डीआजी-बीएसएफ की संयुक्त टीम का एंटी-माओवादी ऑपरेशन

छोटेबेटिया थानाक्षेत्र के बीनागुंडा गांव के पास जंगलों में मंगलवार को डीआजी-बीएसएफ की संयुक्त टीम एंटी-माओवादी ऑपरेशन चला रही थी। दोपहर करीब दो बजे जंगलों में माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया। ऑपरेशन में जिला रिजर्व गार्ड और बीएसएफ की संयुक्त टीम थी। काफी देर तक चले एनकाउंटर में कम से कम 29 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी घायल हैं। इसमें दो बीएसएफ के हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.