September 19, 2024
Anna Bhagya Yojana In Karnataka

Bengaluru: Former Karnataka CM Siddaramaiah and Karnataka Congress President D.K. Shivakumar during celebrations after the party's win in Karnataka Assembly elections, in Bengaluru, Saturday, May 13, 2023. (PTI Photo/Shailendra Bhojak)(PTI05_13_2023_000434B)

कर्नाटक में CM पद के दावेदार डीके शिवकुमार का बदला अंदाज, दिखाया बागी तेवर, बोले-मेरे पास 135 MLAs का समर्थन

कर्नाटक में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को तय किया गया है।

Karnataka CM race: कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए रेस में शामिल दोनों दावेदारों में कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। केंद्रीय नेतृत्व समन्वय बनाने को लेकर माथापच्ची कर रहा है लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है। उधर, प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने अपनी दिल्ली यात्रा कैंसिल कर नेतृत्व को असमंजस में डाल दिया है। मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में एक डीके शिवकुमार के बगावती तेवर से पार्टी भी सकते में है। उन्होंने पार्टी नेतृत्व से अपनी मेहनत की एवज में थोड़ी सी कर्टसी दिखाने की उम्मीद की है। साथ ही प्रतिद्वंद्वी सिद्धारमैया को शुभकामनाएं भी भेजी है।

एक इंटरव्यू में गिनाए पुराने वादे…

एक टीवी चैनल को दिए गए अपने इंटरव्यू में 61 वर्षीय डीके शिवकुमार ने थोड़े बागी तेवर दिखाने के साथ साथ केंद्रीय नेतृत्व को अपनी मेहनत और वादे को भी याद दिलाया। डीके शिवकुमार ने दिल्ली की यात्रा कैंसिल कर दी है। उन्होंने दिल्ली में जमे अपने प्रतिद्वंद्वी को शुभकामनाएं भी प्रेषित कर दी। हालांकि, शिवकुमार ने यह कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को यह समझना चाहिए कि उन्होंने कितनी मेहनत की है। चुनाव पूर्व की बातों को साझा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया गांधी ने मुझसे कहा, ‘मुझे आप पर भरोसा है कि आप कर्नाटक का उद्धार करेंगे’। मैं यहां बैठी हूं, अपनी नियमित जिम्मेदारी निभा रही हूं। शिवकुमार ने कहा कि आपके पास बुनियादी शिष्टाचार होना चाहिए कि जीते के बाद थोड़ा सा आभार उनके प्रति जताए जो जीत के पीछे थे।

विद्रोही कदम तो नहीं उठाएंगे शिवकुमार…

डीके शिवकुमार से इंटरव्यू में पूछा गया कि उनके तेवर से विद्रोही कदम उठाने जैसे संकेत मिल रहे हैं तो उन्होंने कहा कि मैं ब्लैकमेल नहीं करूंगा। मैं ऐसा नहीं हूं। मेरे पास अपनी बुद्धि है, मैं बच्चा भी नहीं हूं कि किसी की जाल में फंसकर कोई ऐसा वैसा कदम उठाऊंगा। हालांकि, उन्होंने अपनी दिल्ली यात्रा रद्द करने का कारण नहीं बताया लेकिन उन्होंने उल्लेख किया कि उन्हें पेट में संक्रमण है।

मेरे पास पर्याप्त संख्याबल

शिवकुमार ने दावा किया कि उनके पास वह संख्याबल है यानी विधायकों की संख्या है जिसके बदल पर वह नेता विधानमंडल दल बन सकते हैं। शिवकुमार ने कहा कि कल 135 विधायकों ने अपनी राय दी है और एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया है तो कुछ ने अपनी व्यक्तिगत राय व्यक्त की है। मेरी शक्ति 135 विधायक हैं। मेरे नेतृत्व में कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.