Karva Chauth 2024: सरगी में कुछ खाना चाहते हैं अलग? तो जरूर देखें ये ईजी रेसिपी लिस्ट​

 Easy recipes for sargi:आज इस लेख में हम आपके लिए ईजी इजी रेसिपीज (Recipes) लेकर आए हैं जो आपको पूरा दिन तक भरपूर रख सकती हैं.

Easy recipes for sargi: जैसा कि हम सभी जानते हैं त्योहारों का सीजन आ चुका है और उन्हीं त्योहारों में से एक है करवा चौथ (Karva Chauth 2024). इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं पूरे मन से सज संवरकर पूजा करती हैं और सिर्फ एक समय सुबह सरगी (Sargi) का सेवन करती हैं. जहां कई महिलाओं को सरगी उनकी सास देती है. तो वहीं कई  महिलाएं ऐसी भी हैं जो अपनी सरगी खुद बनाती हैं. माना जाता है कि इस दिन महिलाएं सुबह एक बार ही सिर्फ खाना खाती हैं ऐसे में पूरा दिन उसी मील पर रहना काफी मुश्किल हो सकता है इसलिए आज इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ईजी रेसिपीज (Recipes) लेकर आए हैं जो आपको पूरा दिन तक भरपूर रख सकती हैं.

करवा चौथ 2024 की ईजी सरगी रेसिपीज |  Easy Sargi Recipes For Karva Chauth 2024

बिना दूध की सेवइयां (Sewai)

अगर आप दूध (Milk) पीना ज्यादा एन्जॉय नहीं करते हैं तो इस साल आप बिना दूध की सेवइयां (Sewai) कर सकते हैं, इसका सेवन आपका पेट पूरा दिन भरा रखेगा. इसको बनाने के लिए आप सेवई(Sewai), कुछ ड्राई फ्रूट्स (Dry Fruits) जैसे की बादाम (Almond), काजू (Cashew), और इलायची (Cardamom) जैसी चीजों को इस्तेमाल करके बना सकते हैं.

परांठा से मिलेगा न्यूट्रिशन(Nutrition)

अगर आप एक परांठा लवर है तो आप अपनी सरगी (Sargi) में परांठे को दही (Curd) के साथ खा सकते हैं. इसका सेवन आपको न्यूट्रिशन  (Nutrition) के साथ पूरा दिन भरपूर रखेगा.

वेट गेन से हैं परेशान? वजन कम करने का ढूंढ रहे हैं कोई आसान उपाय? ट्राई करें ये 7 जूस जो आपका वजन आसानी से करेंगे कम

पनीर (Paneer) है प्रोटीन (Protein) से भरपूर

इस साल पर सरगी (Sargi) में पनीर (Paneer) भी शामिल कर सकते हैं. पनीर (Paneer) में प्रोटीन (Protein) भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसका सेवन आपकी भूख मिटाने के साथ ही साथ आपको बार बार प्यास लगने से भी बचाएगा.

फल (Fruits) को डाइट में करें ऐड

सरगी (Sargi) खाते समय अपनी थाली में तरह तरह के फल को जरूर शामिल करें ये आपकी बॉडी को पूरे दिन एनर्जेटिक (Energetic) और हाइड्रेट (Hydrated) रखेंगे.
 
खीर( Kheer) रखेगी एनर्जेटिक 

अगर आप मीठा खाने के शौकीन हैं तो आप अपनी थाली में खीर (Kheer) को भी ऐड कर सकते हैं इसका सेवन आपकी बॉडी को एनर्जी देगा.
 

 NDTV India – Latest