Live: हाइड्रॉलिक सिस्टम में खराबी के बाद त्रिची एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग, शारजाह जा रही थी फ्लाइट​

 विमान में खराबी के बाद त्रिची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 613 ने शाम 5.32 बजे त्रिची हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी.

तमिलनाडु के त्रिची से शारजाह जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में तकनीकी खराबी के कारण विमान की यहां आपात लैंडिंग कराई गई है. विमान में 141 यात्री सवार थे और हवा में चक्कर लगाकर विमान का ईंधन कम किया गया और बाद में विमान की आपात लैंडिंग हुई. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान दो घंटे से अधिक समय तक हवा में थी. सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों ने तालियां बजाईं. पायलट की सूझबूझ से सुरक्षित लैंडिंग संभव हो सकी. एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारी और यात्रियों ने पायलट की तारीफ की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 613 ने शाम 5.32 बजे त्रिची हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. उड़ान भरते ही पायलट को लैंडिंग गियर के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी का पता चला. इसके बाद आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी गई. दो घंटे से ज्यादा समय तक विमान ने हवा में चक्कर लगाकर ईंधन कम किया है औऱ फिर लैंडिंग हुई.

144 यात्रियों के साथ उड़ान ने शाम 5.40 बजे उड़ान भरी थी और इसके तुरंत बाद खराबी की सूचना मिली. विमान को वापस लौटने के लिए कहा गया था. लेकिन चूंकि पूरे ईंधन के साथ सुरक्षित लैंडिंग का प्रयास करना उचित नहीं था, इसलिए पायलटों ने हवाई अड्डे के चारों ओर उड़ान भरते हुए विमान से कुछस ईधन को बाहर गिरा दिया.

 NDTV India – Latest