October 10, 2024
Live : ट्रंप ने किया बोल्ड या फिर भारी पड़ा कमला का हमला? 5 सबसे धासू पंच, जानिए कौन क्या बोला

LIVE : ट्रंप ने किया बोल्ड या फिर भारी पड़ा कमला का हमला? 5 सबसे धासू पंच, जानिए कौन क्या बोला​

इस बहस में डोलान्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच इकोनॉमी, इमिग्रेशन, अबॉर्शन लॉ और फॉरिन पॉलिसी आदि मुद्दों पर जमकर चर्चा की जा रही है.

इस बहस में डोलान्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच इकोनॉमी, इमिग्रेशन, अबॉर्शन लॉ और फॉरिन पॉलिसी आदि मुद्दों पर जमकर चर्चा की जा रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के चलते पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट शुरू हो चुकी है. इस डिबेट पर केवल अमेरिका के लोगों की ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम बड़े देशों की नजरें हैं. यह डिबेट फिलाडेल्फिया स्थित नेशनल कॉन्स्टिट्यूशनल सेंटर में हो रही है. इस डिबेट को एबीसी न्यूज मीडिया होस्ट कर रहा है. इस बहस में डोलान्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच इकोनॉमी, इमिग्रेशन, अबॉर्शन लॉ और फॉरिन पॉलिसी आदि मुद्दों पर जमकर चर्चा की जा रही है. साथ ही इस दौरान इजरायल-गाजा युद्ध और रूस-यूक्रेन जंग के मुद्दों पर भी बहस हो सकती है. दोनों ही कैंडिडेट्स को प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान 90 मिनट तक लाइव बहस करेंगे. तो चलिए आपको बताते हैं इस बहस में दोनों ने एक दूसरे पर किन चीजों में 5 बड़े अटैक किए. इस दौरान ट्रंप ने बाइडेन पर भी हमला किया और कहा, ‘आप बाइडेन को अपना बॉस कहते हैं लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी बीच पर गुजारी है’

सेल टेक्स पर ट्रंप और कमला

कमला हैरिस ने कहा कि वो अमेरिका के मिडल क्लास लोगों पर ध्यान केंद्रित करते हुए उनको आगे बढ़ाने की दिशा में नए प्लान लेकर आ रही हैं ताकि वो अपने बच्चों के लिए क्रिब खरीद सकें और स्टार्टअप को आगे बढ़ाने के लिए भी मैं 50 हजार डॉलर पर टैक्स डिडक्शन दूंगी. साथ ही उन्होंने ट्रंप पर आरोप लगाया कि वो मिडिल क्साल पर बोझ डाल रहे हैं. इस पर जवाब देते हुए ट्रंप ने भी पलटवार किया और कहा कोई सेल टैक्स नहीं है. कमला का यह स्टेटमेंट बिल्कुल गलत हैं और यह तथ्य से दूर है. उन्होंने कहा कि उन्होंने बिलियन डॉलर चीन से बचाए हैं. वह टैरिफ नहीं देते थे.

ट्रंप से कमला हैरिस के पांच बड़े सवाल

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दुनिया की सबसे अच्छी इकॉनमी बनाई है और वह दोबारा ऐसा करेंगे. इस पर कमला ने जवाब देते हुए उनसे पांच सवाल किए. कमला हैरिस ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने हमें ग्रेट डिप्रेशन के बाद सबसे अधिक बेरोजगारी के साथ छोड़ा है. ट्रंप ने हमें सबसे खराब पब्लिक हेल्थ के साथ छोड़ा है. सिविल वॉर के बाद ट्रंप ने हमें बर्बाद होते लोकतंत्र के मोड़ पर छोड़ा है. हमने ट्रंप द्वारा छोड़ी गई गंदगी को साफ किया है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.