LIVE Updates: दिल्‍ली को आज मिलेगा नया मुख्‍यमंत्री, आतिशी के साथ 5 मंत्री भी लेंगे शपथ, जानें कार्यक्रम की हर डिटेल​

 देश की राजधानी दिल्ली में राजनीति में शनिवार को एक अहम बदलाव होने जा रहा है. आप नेता आतिशी शनिवार को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रही है.

Atishi Oath Ceremony: दिल्‍ली को आज एक नया मुख्‍यमंत्री मिल जाएगा. आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी आज दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण (Atishi Oath Ceremony) करेंगी. आतिशी का शपथ ग्रहण समारोह शाम 4:30 बजे राज निवास में होगा. इसके साथ ही उनका मंत्रिपरिषद भी शपथ ग्रहण करेगा. इनमें इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत, गोपाल राय, मुकेश कुमार और सौरभ भारद्वाज शामिल होंगे.  सीएम पद से अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को आम आदमी पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया है. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया और उपराज्यपाल से शपथ ग्रहण की तारीख तय करने की मांग की. इस अवसर पर उनके साथ पांच कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे, जो नई सरकार की दिशा और नीतियों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.
आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. इससे पहले भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. सुषमा स्वराज का कार्यकाल काफी छोटा रहा था, लेकिन शीला दीक्षित 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं थीं.

Atishi oath Ceremony LIVE Updates…

 NDTV India – Latest