Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की चौथी लिस्ट में यूपी के 9 प्रत्याशी घोषित, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कार्ति चिदंबरम, वीरेंद्र रावत सहित कई दिग्गज उतरे मैदान में

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। चौथी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इसमें यूपी की 9 सीटों के लिए भी प्रत्याशियों के नामों को घोषित किया गया है। पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश के राजगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को हरिद्वार से प्रत्याशी बनाया गया है। राजस्थान में नागौर सुरक्षित लोकसभा सीट को आरएलपी के लिए कांग्रेस ने छोड़ दी है।

कौन-कौन प्रमुख चेहरे चुनाव मैदान में आए?

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को राजगढ़ में कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है तो एमपी के रतलाम से पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया चुनाव लड़ेंगे। वीरेंद्र रावत हरिद्वार से मानिकम टैगोर को तमिलनाडु के विरुधुनगर से प्रत्याशी बनाया गया है। विरुधुनगर से बीजेपी ने फिल्म एक्ट्रेस राधिका शरथकुमार को मैदान में उतारा है।

वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय फिर चुनाव मैदान में होंगे। नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे।

बसपा से कांग्रेस में आए सांसद दानिश अली, अमरोहा से लड़ेंगे। कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वह शिवगंगा से ही सांसद हैं। देवरिया से पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा गया है तो गोरखपुर जिले के बांसगांव से सदन प्रसाद को टिकट दिया गया है।

बाराबंकी सीट से पूर्व सांसद व सेवानिवृत्त आईएएस पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया गया है तो सहारनपुर से इमरान मसूद को टिकट दिया गया है। झांसी से पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य लड़ेंगे।