September 12, 2024
Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने सबको दिया झटका: 42 सीटों पर उतारे TMC प्रत्याशी, क्रिकेटर युसूफ पठान, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद जैसे चर्चित चेहरे ठोकेंगे ताल

कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान को चुनाव मैदान में उतारा है।

Lok Sabha Election Bengal Strategy: लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने सभी 42 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। एक तरफ ममता बनर्जी ने सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारकर इंडिया गठबंधन को झटका दिया तो जनगर्जन रैली में बीजेपी को सीधे चुनौती दे डाली। कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में बड़ी रैली कर प्रत्याशियों का ऐलान करने के साथ चुनाव अभियान को भी ममता बनर्जी ने शुरू किया। टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर सीधे हमला बोलते हुए कहा कि यह जनगर्जना रैली-बंगाल के विरोधियों का विसर्जन है।

किसको कहां से बनाया प्रत्याशी?

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने सभी 42 सीटों पर अकेले लड़ने का फैसला किया है। टीएमसी ने कांग्रेस के नेता सदन अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान को चुनाव मैदान में उतारा है। अधीर रंजन चौधरी पांच बार से बेहरामपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद हैं। पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाए गए हैं। अभिनेत्री व सांसद नुसरत जहां का टिकट काट दिया गया है।

टीएमसी की लिस्ट

तृणमूल कांग्रेस ने कूच बिहार से जगदीश चंद्र बसुरिया, डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, अलीपुरद्वार से प्रकाश चिक बराइक, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र रॉय, दार्जीलिंग से गोपाल लामा, रायगंज से कृष्णा कल्याणी, बालूरघाट से बिप्लब मित्रा, मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी, मालदा दक्षिण से शहनवाज अली रेहान, जंगीपुर से खलीलुर्रहमान, बेहरमपुर से यूसुफ पठान, कृष्णापुर से महुआ मोइत्रा, राणाघाट से मुकुट मणी अधिकारी, मुर्शीदाबाद से अबुताहेर खान, जादवपुर से सयानी घोष को टिकट दिया गया है।

बशीरहाट से हाजी नुरुल इस्लाम तो कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा प्रत्याशी

इसी तरह बनगांव से विश्वजीत दास, बशीरहाट से हाजी नुरुल इस्लाम, कलकत्ता से सुदीप बनर्जी, हावड़ा से प्रसून बनर्जी, हुगली से रचना बनर्जी, तामलुक से देवांशु भट्टाचार्य, घाटल से दीपक अधिकारी (देव), झारग्राम से पद्मश्री कालीपद सोरेन, बांकुरा से अरूप चक्रवर्ती, बीरभूम से शताब्दी रॉय, विष्णुपुर से सुजाता मंडल खान, श्रीरामपुर से कल्याण बनर्जी को चुनाव मैदान में उतारा है।

दमदम से सौगात रॉय, कोलकाता उत्तर से सुदीप बंधोपाध्याय

टीएमसी ने दमदम से सौगत रॉय, बैरकपुर से पार्थ भौमिक, बरसात से काकोली घोष, जॉयनगर से प्रतिमा मंडल, मथुरापुर से बापी हलदर, कोलकाता दक्षिण से माला रॉय, कोलकाता उत्तर से सुदीप बंधोपाध्याय, उलूबेरिया से सजदा अहमान, आरामबाग से मिताली बाग, पुरूलिया से शांतिराम महतो, मेदिनीपुर से जून मालिया, कांथी से उत्तम बारिक को प्रत्याशी बनाया है।

ममता बनर्जी ने किया लोकसभा चुनाव अभियान का शुभारंभ

तृणमूल कांग्रेस ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड से 2024 के चुनाव अभियान की शुरुआत रविवार को की है। इसके लिए ब्रिगेड परेड ग्राउंड में विशाल जन गर्जन रैली का आयोजन किया गया। ममता बनर्जी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह बीजेपी सरकार को किसी भी सूरत में एनआरसी लागू नहीं करने देंगी। सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘मैं इस ब्रिगेड रैली से भाजपा को कहना चाहता हूं, ‘जन गन का गर्जन, बंगाल से विरोधी का विसर्जन’ है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.