Maharashtra Bus fire: समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस में आग, 26 लोग जिंदा जले

बुलढाणा. महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर एक बस में आग लगने से कई लोगों की जान चली गई है। बस में 26 लोगों की जिंदा जलने से मौत की खबर है। हादसे का शिकार हुई बस महाराष्ट्र के यवतमाल से पुणे जा रही थी, तभी समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा में बस में आग लग गई। हादसा शुक्रवार देर रात करीब 2 बजे हुआ।

घटना के समय यात्री सो रहे थे। सिटी लिंक ट्रेवल्स की एसी बस का पोल से टकराने के बाद टायर फट गया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बस की आग बुझाई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दु:ख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही जांच के आदेश भी दिए हैं।

बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेस वे बस में आग

पुलिस के मुताबिक महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर 32 यात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने कहा कि घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हादसे में ज्यादातर यात्री मारे गए। उन्होंने कहा, बस से 25 शव निकाले गए हैं। एक की मौत बाद में हुई। बस में कुल 32 लोग सवार थे। हादसे में 6-8 लोग घायल हैं। इन घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। पुलिस मामल की जांच कर रही है।

बुलढाणा बस आग हादसा-क्यों लगी बस में आग?

पुलिस के मुताबिक यह हादसा बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार(30 जून) की देर रात हुआ। घायलों के मुताबिक, बस नागपुर से औरंगाबाद जाने वाले रास्ते में राइट साइड लगे एक लोहे के खंभे से टकराई थी। इसके बाद ड्राइवर ने स्टेयरिंग से संतुलन खो दिया और बस रोड के बीच बने कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। चूंकि बस लेफ्ट साइड पलटी थी, लिहाजा दरवाजा नीचे आ गया। इससे यात्रियों को बाहर निकले का मौका नहीं मिला।

कुछ लोगों ने जैसे-तैसे खिड़की तोड़कर अपनी जान बचाई। बस पलटने के बाद उसका डीजल सड़क पर फैल गया था। इससे बस में आग लग गई। हादसे में शव इतनी बुरी तरह जल गए कि उनकी पहचान तक मुश्किल हो गई।