October 6, 2024
Mamata Banerjee

Lok Sabha Election 2024: नीतीश के अब ममता बनर्जी बनाएंगी कांग्रेस से दूरी, क्षेत्रीय दलों को साथ लेकर दिल्ली जीतने का ऐलान

ममता बनर्जी के ताजा बयान इस ओर इशारा कर रहे हैं कि वह कांग्रेस से किनारा कस सकती हैं।

Mamata Banerjee call for regional parties: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुटता का ऐलान किया है। ममता ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी क्षेत्रीय दलों को एक छतरी के नीचे टीएमसी लाएगी और दिल्ली को जीतेगी। एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने कांग्रेस और वामदलों पर बीजेपी की मदद का आरोप लगाया था। अब ममता बनर्जी के ताजा बयान इस ओर इशारा कर रहे हैं कि वह कांग्रेस से किनारा कस सकती हैं। कुछ दिनों पहले ही इंडिया गठबंधन के प्रमुख घटक दल नीतीश कुमार की जेडीयू ने भी पाला बदल लिया था।

मां-माटी-मानुष की प्रतिबंद्धता पर जोर

ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए “मां, माटी, मानुष” (मां, भूमि, लोग) के मूल मूल्यों के प्रति अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि टीएमसी का लक्ष्य बंगाल जीतना और राष्ट्रीय राजधानी तक अपना प्रभाव बढ़ाना है। मुख्यमंत्री ने चुनाव के बाद क्षेत्रीय दलों को एकजुट करने के अपने दृष्टिकोण को साझा किया। मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि अगर लोग हमारे साथ हैं तो हम वादा करते हैं, हम दिल्ली जीतेंगे। चुनाव के बाद हम सभी क्षेत्रीय दलों को एक साथ लेकर ऐसा करेंगे।

नागरिकता संशोधन और एनआरसी पर जताई चिंता

ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि एनआरसी और सीएए का उद्देश्य वोटर्स या देश की जनता को अलग-थलग करना है। उन्होंने जनता को इन राजनीतिक योजनाओं पर भरोसा न करने को कहा और भाजपा पर चुनावों में हेरफेर करने के लिए ऐसे उपायों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा: याद रखें, मैं उन्हें यहां एनआरसी लागू करने की इजाजत नहीं दूंगी और वे सीएए के नाम पर झूठ बोल रहे हैं। ये उनकी राजनीतिक योजनाएं हैं, उन पर भरोसा न करें। वे आप सभी को अलग-थलग करना चाहते हैं।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर

कथित भूमि घोटाला मामले में ईडी द्वारा हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर ममता बनर्जी ने कहा कि आगामी आम चुनावों में जीत हासिल करने के लिए विपक्षी नेताओं को कैद किया जा रहा है। इस देश में, हर विपक्षी नेता को जेल में डाल दिया जाता है। अगर वे मुझे जेल में डालते हैं तो मैं बाहर आऊंगी। याद रखें कि वे चुनाव जीतने के लिए सभी को जेल में डाल रहे हैं। क्या हम चोर हैं और वे संत हैं? आज वे सत्ता में हैं इसलिए उनके पास एजेंसियां हैं, कल वे सत्ता में नहीं रहेंगे तो सभी एजेंसियां गायब हो जाएंगी।

2019 के चुनावों में बनर्जी की टीएमसी ने 22 सीटें हासिल की थी। कांग्रेस ने दो सीटें जीतीं और भाजपा ने पश्चिम बंगाल में 18 सीटें हासिल की थी।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.