September 18, 2024
Meghalaya CM Office attack

भीड़ ने Meghalaya CM Office पर बोला हमला, 5 सुरक्षाकर्मी घायल, मुख्यमंत्री कोनराड संगमा घिरे

हमले में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। सीएम ऑफिस में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा मौजूद हैं।

Meghalaya Chief Minister office attacked by mob: मेघालय के मुख्यमंत्री ऑफिस पर सोमवार को भीड़ ने हमला बोल दिया। इस हमले में पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। सीएम ऑफिस में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा मौजूद हैं। भारी संख्या में भीड़ ने चारों ओर से सीएम ऑफिस को घेर रखा है। हालांकि, मुख्यमंत्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। पांचों घायल सुरक्षाकर्मियों का इलाज सीएम ऑफिस के भीतर ही हो रहा है।

शाम से स्थितियां खराब हुई जब सैकड़ों की संख्या में अचानक पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने पथराव करना शुरू कर दिया। गुस्साई भीड़ ने कई गाड़ियों में आग लगा दी। पथराव कर रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़े। तुरा में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए पहुंचे थे

दरअसल, गारो हिल्स स्थित नागरिक समाज समूह तुरा में शीतकालीन राजधानी की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर हैं। सोमवार की शाम को प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए पहुंचे थे। संगमा के साथ बातचीत हो रही थी कि अचानक से काफी संख्या में आंदोलनकारी मुख्यमंत्री ऑफिस के पास एकत्र हो गए और पथराव करने लगे। अचानक हुए पथराव में मुख्यमंत्री ऑफिस की सुरक्षा में तैनात कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। घायल सुरक्षाकर्मियों को ऑफिस के अंदर लेटाया गया है और वहीं प्राथमिक इलाज कराया जा रहा।
उधर, काफी संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री ऑफिस को चारों ओर से घेर रखा है। ऑफिस से कोई आवागमन नहीं हो पा रहा है।

सीएम ऑफिस ने बताया मुख्यमंत्री सेफ

मुख्यमंत्री ऑफिस ने बयान जारी कर बताया है कि मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घायलों को यहीं प्राथमिक चिकित्सा मुहैया कराई गई है। मुख्यमंत्री स्वयं इनकी देखभाल में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री, कार्यालय से बाहर निकलने में असमर्थ हैं क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने पहुंच मार्ग अवरुद्ध कर दिया है। सीएमओ ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनावपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ऑफिस से बताया गया है कि सीएम कोनराड संगमा ने शीतकालीन राजधानी और नौकरी में आरक्षण की मांग के लिए आवश्यक कदम उठाया है। वह प्रदर्शनकारियों से मिलने को तैयार हैं। सीएमओ ने बताया कि इन मुद्दों पर सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ मंत्रियों की मौजूदगी में बातचीत को सीएम ने आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें: कर्नल कुलदीप यादव का AI-driven Accident prevention device बचाएगा हजारों जिंदगियां

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.