NDA की अहम मीटिंग 18 जुलाई को, नए साथियों को साथ लाने की कोशिश में BJP

NDA meeting 18th July: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी हर तरह से फूलप्रूफ प्लान बनाना चाहती है। कमजोर राज्यों में नए साथियों को तलाश रही तो जहां कोई नहीं साथ आ रहा, वहां अंतर्कलह से हो रही विपक्षी दलों में टूट का फायदा लेने में कोई चूक नहीं कर रही। महाराष्ट्र्र में एनसीपी अजीत गुट तो शिवसेना शिंदे गुट को साथ लेकर चल रही है तो बिहार में राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को साथ लेने में देर नहीं की है।

18 को NDA की मीटिंग

देश के 5 राज्यों में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव भी होने हैं। विधानसभा और अगले साल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी बीजेपी का 6 जुलाई से बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में नई दिल्ली में 18 जुलाई को NDA की मीटिंग होनी है। जिसमें NCP के प्रफुल्ल पटेल शामिल होंगे। NCP ने इसी महीने महाराष्ट्र में शिंदे सरकार के साथ गठबंधन किया है।

चिराग व माझी भी होंगे एनडीए की मीटिंग में…

बिहार से लोकतांत्रिक जनता पार्टी के चिराग पासवान समेत दूसरे दलों के नेता भी शामिल हो सकते हैं। निषाद समाज से जुड़ी मुकेश सहनी की VIP तो जीतन राम मांझी की HAM भी एनडीए की मीटिंग में भाग लेगी।

छोटे दलों के वोट बैंक को साधने के लिए बीजेपी ने लिया समर्थन

चिराग पासवान पिता रामविलास के एकमात्र उत्तराधिकारी के तौर पर शामिल होंगे। बीजेपी चिराग के जरिए लोकसभा चुनाव में बिहार के 4.5% दुसाध और पासवानों को साधने की कोशिश करेगी। इसी तरहहिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतनराम मांझी के जुड़ने से ओबीसी और दलितों को रिझाने में कामयाब हो सकती है। विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश साहनी के आने से नाविकों, मछुआरों को जोड़ने की जुगत में है।

टीडीपी और अकाली दल को भी फिर लाने की कोशिश

बीजेपी आंध्र प्रदेश में पैठ बनाने के लिए चंद्रबाबू नायडू की तेलगूदेशम पार्टी तो पंजाब में एक बार फिर शिरोमणि अकाली दल को साथ लेने की फिराक में है। अकाली दल ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में सरकार से इस्तीफा दे दिया था।

Read this also: Rajasthan में PM Modi बोले- जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी के उतरने में वक्त नहीं लगता