September 18, 2024
Coromandel-Train-accident-Ambulance

Odisha Train accident: बालेश्वर रेल हादसा में CBI की बड़ी कार्रवाई, रेलवे के 3 कर्मचारियों को किया अरेस्ट

2 जून को हुए बालेश्वर/बालासोर रेल हादसा में कम से कम 291 लोगों की जान चली गई थी जबकि एक हजार से अधिक लोग घायल हुए थे।

Odisha Train accident: ओडिशा के बालासोर में पिछले महीने हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार तीनों आरोपी रेलवे के कर्मचारी हैं। इन तीनों लोगों के खिलाफ सीबीआई ने गैर इरादतन हत्या, सबूत मिटाने का केस दर्ज किया है। 2 जून को हुए बालेश्वर/बालासोर रेल हादसा में कम से कम 291 लोगों की जान चली गई थी जबकि एक हजार से अधिक लोग घायल हुए थे।

इन लोगों को किया है सीबीआई ने अरेस्ट

बालेश्वर रेल हादसा में सीबीआई ने जिन रेलवे के तीन कर्मचारियों को अरेस्ट किया है उनमें सीनियर सेक्शन इंजीनियर अरुण कुमार मोहंता, सेक्शन इंजीनियर मोहम्मद आमिर खान और टेक्नीशियन पप्पू कुमार शामिल हैं।

हादसा के बाद जीएम को हटाया

रेल हादसा के बाद दक्षिण पूर्व रेलवे की जनरल मैनेजर अर्चना जोशी को उनके पद से हटा दिया गया था। भारतीय रेलवे की ओर से बताया गया कि बालासोर ट्रेन हादसे के बाद दक्षिण पूर्व रेलवे के जनरल मैनेजर अर्चना जोशी को पद से हटा दिया गया है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अनिल कुमार मिश्रा को दक्षिण पूर्व रेलवे का जीएम बनाने की संस्तुति की है।

2 जून को हुआ था हादसा

बालासोर रेल दुर्घटन 2 जून को हुआ था। शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर में कम से कम 291 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे में एक हजार से अधिक लोग घायल हुए थे। यह हादसा रेलवे के इस दशक की सबसे बड़ा हादसा था। पीएम मोदी सहित तमाम नेताओं ने हादसास्थल का दौरा किया। केंद्र सरकार ने इस हादसा में साजिश का अंदेशा होने का दावा करते हुए सीबीआई को जांच सौंपी थी।

Read this also: PM Modi in Gorakhpur: गीता प्रेस की पहली प्रिंटिंग प्रेस देखी, शिव पुराण के नए संस्करण का किया विमोचन

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.