September 12, 2024
New Parliament building

Parliament attack: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बड़ी सुरक्षा चूक, सदन में पीली गैस फेंक दी

जब वे बाहर निकले तो नारा लगाते निकले कि तानाशाही बंद करो।

Parliament attack:लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बड़ी सुरक्षा चूक का मामला सामने आया है। कार्यवाही के दौरान ही एक व्यक्ति विजिटर्स गैलरी से सदन में कूद गया और सदन में पीली गैस फेंक दी। इसके बाद संसद की कार्यवाही को रोकना पड़ा। संसद के सदस्यों ने बताया कि कूदने वालों ने कुछ गैस जैसा भी छोड़ा जिससे सांसदों की आंखों में जलन होने लगी। फिलहाल लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक रोकने के बाद फिर से शुरू कर दी गई। इस घटना में दो लोगों को लोकसभा के अंदर और दो लोगों को बाहर से हिरासत में लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

तानाशाही बंद करो का लगाया नारा

पुलिस ने दोनों लोगों को हिरासत में लिया है और जब वे बाहर निकले तो नारा लगाते निकले कि तानाशाही बंद करो। इसमें एक महिला और एक पुरूष है। महिला नारा लगा रही है जब भीम, जय भारत। संविधान की रक्षा करो, तानाशाही बंद करो।

संसद पर हमले की बरसी मना रहा देश

22 साल पहले 13 दिसंबर 2001 को संसद पर आतंकी हमला किया गया था। आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने भारत की संसद पर हमला किया था। इस दौरान 9 लोगों की मौत हो गई थी। आज ही पीएम मोदी ने हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी है और आाज ही के दिन इस तरह से सुरक्षा में चूक ने फिर से आतंकी हमले की यादें ताजा कर दीं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.