Petrol Diesel Price: महीने के अंतिम दिन बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में आज क्या है रेट​

 Petrol Diesel Price On September 26 : देश के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल और डीजल के दामों में अलग-अलग तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं तो कई में घटी हैं.

Petrol Diesel Price Today: आज, 30 सितंबर को, तेल कंपनियों ने देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव किया है.देश के अलग-अलग हिस्सों में दामों में अलग-अलग तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं तो कई में घटी हैं. कुछ शहरों में तो कोई बदलाव ही नहीं हुआ है. रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट होते हैं.इसलिए गाड़ी में तेल भरवाने से पहले अपने शहर के दाम जरूर चेक कर लें. चलिए जान लेते हैं कि देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel Prices) का ताजा रेट क्या है…

देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol-Diesel Price)

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर है.मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.44 रुपये और डीजल 89.97 रुपये प्रति लीटर है.कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.95 रुपये और डीजल 91.76 रुपये प्रति लीटर है.चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.98 रुपये और डीजल 92.56 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल-डीजल कहां महंगा, कहां सस्ता?

महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है. यहां पेट्रोल के दाम (Petrol Price In Maharashtra Today) 39 पैसे बढ़कर 104.53 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price in Maharashtra Today) 32 पैसे बढ़कर 91.06 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं, यूपी में पेट्रोल 25 पैसे बढ़कर 94.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 28 पैसे बढ़कर 87.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा असम ,छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, और पश्चिम बंगाल में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं.

वहीं, हिमाचल प्रदेश,कर्नाटक,,मध्य प्रदेश, मिजोमरऔर पंजाब में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती की गई है.

ऐसे ऑनलाइन चेक करें पेट्रोल-डीजल का रेट

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) की वेबसाइट: https://iocl.com/
भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की वेबसाइट: https://www.bharatpetroleum.in/
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) की वेबसाइट: https://www.hindustanpetroleum.com/

 NDTV India – Latest 

Related Post