PM Modi ने मंत्रिपरिषद की आखिरी मीटिंग में लगाई मंत्रियों की क्लास, कहा: सोच समझकर चुनाव में बोलें, मंत्रालय के काम रट लीजिए

PM Modi 2nd tenure last meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले अपने कैबिनेट की आखिरी मीटिंग की। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने मंत्रियों को साफ-साफ कहा कि क्षेत्र में जब जाएं, खासकर चुनाव के दौरान तो सावधानी से बोले, सोच-समझ कर बोलें। पीएम ने कहा: कृपया कोई भी बयान देने से पहले सावधान रहें। आजकल डीपफेक का चलन है जिसमें आवाज आदि को बदला जा सकता है, इससे सावधान रहें।

मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव लड़ रहे मंत्रियों को जीत की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जाओ, जीतो। मैं जल्द ही तुमसे मिलूंगा। इस मीटिंग में विज़न डॉक्यूमेंट ‘विकसित भारत 2047’ पर विचार-मंथन करने के साथ-साथ अगले पांच वर्षों के लिए एक विस्तृत कार्य योजना पर विचार-विमर्श किया गया।

विवादों से बचने की सलाह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से कहा कि चुनाव के दौरान विवादित बयान देने या विवाद से बचें। डीपफेक से भी सावधान रहें। योजनाओं के बारे में बोलें, विवादास्पद बयानों से बचें। प्रधानमंत्री ने कहा कि जून में पेश होने वाले आगामी पूर्ण बजट में ‘विकसित भारत’ की झलक दिखेगी। प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों से यह भी कहा कि वह अपने मंत्रालयों के रिकॉर्ड देंखें ताकि यह वह जनता को यह जानकारी दे सकें कि 25 वर्षों में कैसा बदलाव आया। पीएम मोदी ने मैक्सिमम गवर्नमेंट और मिनिमम गवर्नेंस की भी बात कही।

Related Post