September 18, 2024
PM Modi

पीएम मोदी की गोरखपुर यात्रा: जानिए 4 राज्यों में दौरे का शेड्यूल

यूपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री करीब 50 परियोजनाओं की सौगात देंगे।

PM Narendra Modi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7-8 जुलाई को चार राज्यों का दौरा करेंगे। यूपी, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री करीब 50 परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी चारों राज्यों में 50 हजार करोड़ रुपये की लागत के 50 प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण या शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी गोरखपुर में गीता प्रेस के 100 पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

चार राज्यों के पांच शहरों में पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी, छत्तीसगढ़, यूपी, तेलंगाना और राजस्थान के पांच शहरों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी पांच शहरों – रायपुर, गोरखपुर, वाराणसी, वारंगल और बीकानेर में लगभग एक दर्जन कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह लगभग 50 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली 50 परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

यह है पीएम मोदी का विस्तृत कार्यक्रम…

पीएम नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को दिल्ली से छत्तीसगढ़ के रायपुर जाएंगे। वहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के सिक्स लेन खंडों की आधारशिला रखने के अलावा अन्य कई प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। पीएम मोदी यहां एक सार्वजनिक सभा भी करेंगे।

छत्तीसगढ़ से प्रधानमंत्री सीधे यूपी के गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां वह गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समारोह में शिरकत करेंगे। गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गोरखपुर में पीएम नरेंद्र मोदी, तीन वंदे भारत ट्रेनों की भी सौगात देंगे। वह गोरखपुर रेलवे स्टेशन के रिडेवलपमेंट की आधारशिला भी रखेंगे।

गोरखपुर से वाराणसी जाएंगे, बनारस में कई परियोजनाओं को करेंगे शुरू

गोरखपुर के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। यहां वह कई प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से सोन नगर तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की नई लाइन का लोकार्पण करेंगे। वह NH56 (वाराणसी-जौनपुर) के चार लेन चौड़ीकरण का भी लोकार्पण करेंगे। पीएम मणिकर्णिका घाट और हरिश्चंद्र घाट के नवीनीकरण का शिलान्यास भी करेंगे।

बनारस में रात्रि विश्राम, सुबह तेलंगाना होंगे रवाना

पीएम नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल के लिए रवाना होंगे। यहां वह नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के प्रमुख खंडों सहित विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री एनएच-563 के करीमनगर-वारंगल खंड की फोर लेन की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद, वह वारंगल में एक पब्लिक मीटिंग करेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी वारंगल से बीकानेर जाएंगे। यहां वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे के विभिन्न खंडों को समर्पित करेंगे। वह ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर फेज- I के लिए इंटरस्टेट ट्रांसमिशन लाइन भी समर्पित करेंगे। पीएम बीकानेर रेलवे स्टेशन के रिडेवलपमेंट की आधारशिला भी रखेंगे। इसके बाद वह बीकानेर में एक पब्लिक मीटिंग करेंगे।

Read this also: चौथी पास एक राजा था, राजा बड़ा दोस्तबाज था…केजरीवाल का पीएम मोदी पर सीधा हमला

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.