July 5, 2024
Prajwal Revanna

Prajwal Revanna sex scandal: एक पेन ड्राइव में कैद है महिलाओं संग हैवानियत का 2976 वीडियो

वीडियो में विभिन्न महिलाओं-युवतियों का यौन शोषण करते हुए प्रज्वल रेवन्ना को साफ देखा जा सकता है।

Prajwal Revanna sex scandal: कर्नाटक की राजनीति का सबसे काला अध्याय इन दिनों चर्चा के केंद्र में है। जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल का खुलासा होने के बाद राजनीतिक गलियारे में हड़कंप है। हालांकि, केस दर्ज होने के पहले ही सांसद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी के फ्रैंकफर्ट भाग गए थे। लेकिन राज्य में बीजेपी और जेडीएस को इस मामले से पीछा छुड़ाने में पसीना छूट रहा।

हालांकि, मामला सामने आने के पहले ही बीजेपी के एक नेता ने पेनड्राइव सहित पूरी कहानी शीर्ष नेतृत्व को बताते हुए जेडीएस से गठबंधन पर पुनर्विचार करने की बात कही थी। अब जेडीएस में भी प्रज्वल रेवन्ना पर कार्रवाई की मांग शुरू हो गई है। वैसे, सोमवार को पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने यह दावा किया कि पार्टी में प्रज्वल को सस्पेंड करने का निर्णय ले लिया गया है।

प्रज्वल रेवन्ना, वर्तमान में हासन लोकसभा सीट से एनडीए के संयुक्त उम्मीदवार हैं। लेकिन सेक्स स्कैंडल में फंसने की वजह से न बीजेपी न ही जेडीएस, उनका बचाव कर पा रहे हैं।

जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि प्रज्वल पार्टी के सांसद हैं इसलिए उनको कोर कमेटी की मीटिंग में सस्पेंड किया जाएगा। यह फैसला दिल्ली में लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वह राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा से इस बाबत चर्चा कर चुके हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि न तो उनको इस बारे में पता था न ही उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को इस बारे में पता था।

प्रज्वल रेवन्ना, पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। वह कुमारस्वामी के भतीजा और एचडी रेवन्ना के बेटा हैं।

सांसद के सेक्स स्कैंडल का वीडियो वायरल

दरअसल, मामला उस समय गरमाया जब हासन लोकसभा क्षेत्र में प्रज्वल रेवन्ना के तमाम वीडिया क्लिप्स वायरल हुए। इसमें विभिन्न महिलाओं-युवतियों का यौन शोषण करते हुए प्रज्वल रेवन्ना को साफ देखा जा सकता है। मामला तूल पकड़ने के बाद राजनीति गरमाई तो राज्य की कांग्रेस सरकार ने मामले में एसआईटी गठित कर दी। एसआईटी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। उधर, सेक्स वीडियो सामने आने के बाद प्रज्वल रेवन्ना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कर यह दावा किया है कि वीडियो को मार्फ किया गया है और उसे गलत तरीके से वायरल किया जा रहा है।

सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद बाप-बेटे पर नौकरानी ने भी कराया केस

उधर, सांसद प्रज्वल रेवन्ना का सेक्स स्कैंडल सामने आने के बाद उस समय मुश्किलें और बढ़ गई जब घर की एक महिला वर्कर ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया। महिला ने पुलिस कंप्लेन में आरोप लगाया कि एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना अपने घर में काम करने वाली महिला वर्कर्स का यौन शोषण करते हैं।

47 वर्षीय महिला ने विधायक एचडी रेवन्ना और सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र में कहा कि चार महीना काम करते हुए बीतने के बाद रेवन्ना उनको अपने कमरे में बुलाते थे। घर में काम करने वाली छह अन्य महिलाएं भी थीं। वह उससे बताती थीं कि वह लोग डर जाती हैं जब प्रज्वल रेवन्ना घर पर होते हैं। घर में काम करने वाले पुरुष नौकर भी महिलाओं को सतर्क रहने की हिदायत देते थे।

पीड़िता ने बताया कि इसी तरह जब एचडी रेवन्ना की पत्नी नहीं होती थीं तो वह महिला कर्मचारियों को स्टोर रूम या कमरे में बुलाते थे। फल देते समय छूते थे। महिलाओं के साड़ी की पिन हटाते और उनका यौन शोषण करते। शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि प्रज्वल्ल रेवन्ना ने उसकी लड़की को फ्लर्ट करने की कोशिश लेकिन उनकी लड़की ने फोन नंबर ही ब्लॉक कर दिया। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ आईपीसी की धारा 354ए, 354डी, 506 और 509 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

बीजेपी नेता ने दिसंबर 2023 में ही लिखा शीर्ष नेतृत्व को लेटर

सेक्स स्कैंडल के सामने आने के बाद कर्नाटक बीजेपी पशोपेश में है। लोकसभा चुनाव के पहले जेडीएस ने बीजेपी के साथ गठबंधन करते हुए एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया था। लोकसभा चुनाव जेडीएस-बीजेपी मिलकर लड़ रहे हैं। ऐसे में बीजेपी के लिए यह मामला काफी परेशान करने वाला है।

बीजेपी नेता देवराजे गौड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को 8 दिसंबर 2023 में ही लेटर लिखकर गठबंधन पर एक बार फिर विचार करने की मांग की थी। देवराजे गौड़ा ने कहा कि उनको एक पेन ड्राइव मिली है। इसमें कुल 2976 वीडियो हैं। सभी वीडियो आपत्तिजनक और अश्लील हैं। वीडियो में कुछ महिलाएं दिख रही हैं। यह सरकारी अधिकारी हैं। इन वीडियो का इस्तेमाल उन महिलाओं को ब्लैकमेल करके उनका यौन शोषण करने के लिए किया जा रहा है।

भाजपा नेता ने दावा किया था कि वीडियो और तस्वीरों वाली इस पेन ड्राइव की एक कॉपी कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं तक भी पहुंच गई है। देवराजे गौड़ा ने उसी समय हासन लोकसभा सीट से प्रज्वल रेवन्ना को टिकट देने और जेडीएस के साथ गठबंधन पर ऐतराज जताया था। उन्होंने गठबंधन के बाद पार्टी पर लगने वाले दाग के बारे में भी पहले ही चेताया था।

उधर, जेडीएस विधायक शरणगौड़ा कांडकुरने भी लेटर लिखकर शीर्ष नेतृत्व से मांग की है कि प्रज्वल रेवन्ना पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने लेटर में कहा कि काफी दिनों से राज्य भर में वीडियो वायरल हो रहा है जिसकी वजह से पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।

कुमारस्वामी बोले-सस्पेंशन होगा

जेडीएस नेता और प्रज्वल रेवन्ना के चाचा पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने बताया कि प्रज्वल को सस्पेंड करने की कार्रवाई हो रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही एसआईटी को यह भी जांच करनी चाहिए कि वीडियो कहां से बनाई गई और किसने इसे वायरल किया।

बीजेपी और पीएम मोदी को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे कांग्रेस नेताओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि क्या पीएम मोदी प्रज्वल रेवन्ना के प्रचार के लिए आए थे? पीएम मोदी का इस मामले से क्या लेना-देना है? बीजेपी का इससे क्या लेना-देना है? इसे उनके साथ क्यों जोड़ा जाए? उन्होंने इस विवाद में अपने पिता देवेगौड़ा समेत परिवार के अन्य सदस्यों का नाम आने पर भी कड़ी आपत्ति जताई।

कुमारस्वामी ने कहा कि इस वीडियो से हासन के नतीजो पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हासन में एनडीए उम्मीदवार जीतेगा। इसमें कोई संदेह नहीं है। प्रज्वल अच्छे अंतर से जीतेंगे।

विपक्ष ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, पूछा अब कहां हैं महिला आयोग की अध्यक्ष

शिवसेना यूबीटी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं से यौन शोषण करने और उनका वीडियो बनाने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व अमित शाह की चुप्पी से हैरानी हो रही है। एक मौजूदा सांसद और बीजेपी के सहयोगी के रूप में अभी तक संबंध क्यों नहीं तोड़े गए। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना की उम्मीदवारी भी रद्द होनी चाहिए। उनको जर्मनी से वापस लाया जाए ताकि उन महिलाओं को न्याय मिल सके।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.