July 7, 2024
Kangana Ranaut

मंडी में प्रचार के दौरान कंगना रनौत का विरोध, दलाई लामा का मजाक उड़ाने पर दिखाए गए काले झंड़े

मंडी में प्रचार करने पहुंची कंगना रनौत को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

Kangana Ranaut protest: मंडी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का सोमवार को लोगों ने विरोध किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना रनौत को काले झंड़े दिखाए गए। यह प्रोटेस्ट स्पीति और लाहौल के काजा में हुआ। उधर, हिमाचल भाजपा ने आरोप लगाया कि उनके काफिले पर पथराव भी किया गया।

दलाई लामा पर टिप्पणी करके फंसी कंगना

प्रदर्शन कर रहे लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ता, विरोध प्रदर्शन के दौरान कंगना वापस जाओ और कंगना-वंगना नहीं चलेगी…के नारे लगा रही थी।

दरअसल, लाहौल और स्पीति के लोग कंगना रनौत की पिछले साल अपने आध्यात्मिक नेता दलाई लामा पर की गई टिप्पणियों से नाराज हैं। कंगना रनौत ने एक कैप्शन के साथ दलाई लामा पर मीम पोस्ट किया था। मीम पर कंगना ने लिखा था कि व्हाइट हाउस में दलाई लामा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। मीम में दलाई लामा को अपनी जीभ को बाहर निकालते हुए दिखाया गया था जब वह प्रेसिडेंट जो बिडेन के साथ खड़े हैं। कंगना ने कमेंट करते हुए लिखा कि उन दोनों को एक ही बीमारी है, निश्चित रूप से वे दोस्त हो सकते हैं।

बौद्धों ने मुंबई में कंगना रनौत के ऑफिस में भी उस समय विरोध प्रदर्शन और धरना किया था। हालांकि, मामला बढ़ता देख बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत ने माफी मांग ली थी। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था और यह बिडेन के दलाई लामा के साथ दोस्त होने के बारे में एक हानिरहित मजाक था।

बीजेपी ने लगाया कंगना संग दुर्व्यवहार का आरोप

उधर, कंगना रनौत के साथ प्रचार कर रहे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कंगना रनौत के साथ काजा प्रचार में दुर्व्यवहार किया और पथराव कराया। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहली बार, कांग्रेस को उस स्थान पर समानांतर रैली आयोजित करने की अनुमति दी गई, जहां भाजपा को रैली आयोजित करने की पूर्व अनुमति दी गई थी। हमारी रैली को बाधित करने के प्रयास किए गए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। उन्होंने शर्मनाक नारे लगाए, हमारे काफिले को रोका। पथराव किया जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

एसपी ने किया किसी भी मारपीट या पथराव से इनकार

हालांकि, लाहौल और स्पीति एसपी मयंक चौधरी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता आमने-सामने हुए थे लेकिन किसी प्रकार की कोई झड़प नहीं हुई है। न कोई घायल हुआ है।

बीजेपी ने मंडी से कंगना रनौत को लड़ाया

भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से कंगना रनौत को मैदान में उतारा है। जबकि उनके खिलाफ कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह चुनाव मैदान में हैं। विक्रमादित्य सिंह, हिमाचल के दिग्गज नेता वीरभद्र सिंह के बेटे हैं। वर्तमान में उनकी मां प्रतिभा सिंह यहां से सांसद हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.