July 7, 2024
MLA Mukhtar Ansari

माफिया मोख्तार अंसारी को UP लाने के मंसूबे को झटका, योगी सरकार SC की शरण में

माफिया विधायक मोख्तार अंसारी ( MLA Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश लाने की यूपी पुलिस (UP Police) की कोशिशों पर पानी फिरता दिख रहा है। दो साल से पंजाब (Punjab) के रोपड़ जेल ( Ropar Jail) में बंद मोख्तार अंसारी को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने यूपी भेजने से इनकार कर दिया है।

माफिया विधायक मोख्तार अंसारी ( MLA Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश लाने की यूपी पुलिस (UP Police) की कोशिशों पर पानी फिरता दिख रहा है। दो साल से पंजाब (Punjab) के रोपड़ जेल ( Ropar Jail) में बंद मोख्तार अंसारी को पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने यूपी भेजने से इनकार कर दिया है।

यूपी सरकार किसी भी सूरत में लाना चाहती है मोख्तार को

यूपी सरकार ( UP Government) किसी भी सूरत में विधायक मोख्तार अंसारी ( Madia MLA Mokhtar Ansari) को लाना चाहती है। इसके लिए वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंची है। यूपी सरकार ने विधायक मोख्तार अंसारी को पंजाब से ले जाने के लिए एक याचिका दायर की है।
हालांकि, इस पर पंजाब सरकार ने जेल अधीक्षक की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दायर कर दिया है। एफिडेविट में जेल अधीक्षक की ओर से बताया गया है कि मोख्तार अंसारी हाई बीपी(High BP) , मधुमेह (Diebetes), अवसाद (Depression), पीठ दर्द (Backache) और त्वचा की एलर्जी (Skin Allergy) से पीड़ित है। ऐसी स्थिति में उसे यूपी नहीं भेजा जा सकता। एफिडेविट में यूपी पुलिस (UP Police) की याचिका को खारिज करने की भी मांग की गई है। पंजाब सरकार ने कहा है कि वह अंसारी का इलाज कर रहे चिकित्सकों की राय पर काम कर रही है। पंजाब सरकार ने कहा कि मोख्तार अंसारी को यूपी से दूर रखने के लिए पहले से कोई मंशा नहीं थी। अनुरोध किया गया है कि यूपी सरकार की याचिका विचार के योग्य नहीं है। पंजाब के दायर किए गए एफिडेविट पर सुप्रीम कोर्ट में 8 फरवरी को सुनवाई होगी।

मोख्तार पर बहुचर्चित कृष्णानंद राय हत्या का आरोप

पूर्वांचल के माफिया विधायक मोख्तार अंसारी (Mokhtar Ansari) पर उत्तर प्रदेश में 14 आपराधिक केस दर्ज हैं। यूपी सरकार चाहती है कि यहां की पुलिस उनको कस्टडी में ले। यूपी में बीजेपी सरकार है। मोख्तार पर सबसे बड़ा केस बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड (BJP MLA Krishnanand Rai Murder Case) का है। इस हत्या में वह मुख्य आरोपी है। सीबीआई कोर्ट (CBI Court) में यह मामला चल रहा है।
स्वर्गीय कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय (Alka Rai) वर्तमान में बीजेपी से विधायक हैं। वह कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ( Congress Leader Priyanka Gandhi) को पत्र लिखकर कांग्रेस पर बाहुबली को बचाने का आरोप लगा चुकी हैं।

पंजाब के एक बिल्डर से रंगदारी मांगने का है आरोप

माफिया विधायक मोख्तार अंसारी पर पंजाब के एक बिल्डर से दस करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप है। पंजाब पुलिस दो साल पहले माफिया को मोहाली लेकर गई थी। मोहाली के एक बड़े बिल्डर को मोख्तार ने फोन कर दस करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। बीते 24 जनवरी 2019 को माफिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। तब से वह जांच के चलते रोपड़ जेल में बंद है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.