Rahul Gandhi ने विशेषाधिकार नोटिस पर दिया जवाब: PM Modi के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं कहा, जो कहा सच कहा

Rahul Gandhi on PM Modi: संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हुए राहुल गांधी ने विशेषाधिकार नोटिस के जवाब में कहा कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई आपत्तिजनक बात नहीं की है। संसद में प्रधानमंत्री से सवाल किए थे और वह सब सही थे।

दरअसल, लोकसभा में राहुल गांधी के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विशेषाधिकार नोटिस दिया था। राहुल गांधी पर अडानी व पीएम मोदी के बीच आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है। लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी को नोटिस भेजकर जवाब देने के लिए 15 फरवरी तक का वक्त दिया गया था। जवाब में राहुल ने अपने बयान को सही ठहराया। इसके लिए अलग-अलग कानूनों का हवाला दिया है।

नरेंद्र मोदी अडानी को बचा रहे

संसद में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी अडानी को बचा रहे हैं। उन्होंने जांच का आदेश नहीं दिया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब नहीं दिया। राहुल गांधी ने कहा, “मैं संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन इसने सच्चाई सामने ला दी है। जांच कराने पर कोई बात नहीं हुई। अगर वे (नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी) दोस्त नहीं हैं तो उन्हें जांच पर सहमति जतानी चाहिए।”

राहुल ने कहा कि रक्षा क्षेत्र की शेल कंपनियों की कोई जांच नहीं हुई। बेनामी पैसा एक हाथ से दूसरे हाथ में गया, लेकिन प्रधानमंत्री ने उस पर कुछ नहीं कहा। यह साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री उनकी रक्षा कर रहे हैं। मैं इसे समझता हूं। इसके कारण हैं। यह राष्ट्रीय सुरक्षा और देश के बुनियादी ढांचे से जुड़ा मुद्दा है। प्रधानमंत्री को कहना चाहिए था कि आरोपों की जांच होगी। यह बहुत बड़ा घोटाला है।