October 6, 2024
Rahul Gandhi in Madina

अचानक खेतों में पहुंचे Rahul Gandhi, किया धान की रोपाई, ट्रैक्टर चलाया, किसानों के साथ किया खेत में ही नाश्ता

राहुल गांधी दिल्ली से शिमला जा रहे थे।अचानक से हरियाणा के एक खेत में पहुंचे।

Rahul Gandhi Madina village visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को अचानक से हरियाणा के एक खेत में पहुंचे। यहां धान की रोपाई हो रही थी। खेतों में पहुंचे राहुल गांधी ने धान रोपा, किसानों के साथ नाश्ता भी किया। अचानक से पहुंचे राहुल गांधी ने खेतों में धान की रोपाई के साथ ट्रैक्टर भी चलाई।

राहुल गांधी ने खेत में ही किया नाश्ता

Rahul Gandhi दिल्ली से शिमला जा रहे थे। वे जीटी रोड पर कुंडली बॉर्डर पहुंचे तो किसानों के बीच जाने का प्रोग्राम बना लिया और सोनीपत के ग्रामीण इलाके का रुख कर लिया। राहुल गांधी NH 48 से मुरथल होते हुए कुराड़ रोड से बाइपास के रास्ते गोहाना की तरफ रवाना हुए। इसके बाद वे अपने रूट से हट कर करीब 50 किलोमीटर दूर बरोदा विधानसभा क्षेत्र के गांव मदीना में सुबह करीब 6:40 बजे पहुंचे गए। वे भैंसवान-मदीना रोड पर संजय के खेत में जा पहुंचे। यहां उन्होंने किसानों के साथ खेतों में धान की रोपाई की। उन्होंने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई भी की। इस दौरान किसानों और खेत मजदूरों के साथ खेती-किसानी पर बातचीत भी की। राहुल ने किसानों के साथ ही बैठकर नाश्ता भी किया।

Rahul Gandhi ने मदीना गांव में करीब दो घंटे बिताया

मदीना गांव में करीब 2 घंटे बाद राहुल गांधी 8.40 बजे पर रवाना हो गए। लौटते समय उन्होंने गोहाना PWD रेस्ट हाउस में ड्रेस चेंज की। फिर सोनीपत से आगे रवाना हो गए।

पहले तो कोई पहचान ही नहीं पाया

गांव मदीना में राहुल किसान संजय के खेत में पहुंचे थे। जिस वक्त राहुल आए, किसान और मजदूर मिलकर धान की रोपाई कर रहे थे। जब सिक्योरिटी के साथ राहुल खेत की तरफ आए तो दूर से उन्हें कोई पहचान नहीं पाया। हालांकि, करीब आते ही उन्होंने राहुल को पहचान लिया।

कांग्रेस विधायकों को भी नहीं था पता

Rahul Gandhi के सोनीपत खेत में रुकने का पता चलते ही बरोदा से कांग्रेस विधायक इंदूराज नरवाल और गोहाना के विधायक जगबीर मलिक भी वहां पहुंचे। नरवाल ने कहा कि उनके पास राहुल के आने की सूचना नहीं थी, लेकिन जैसे ही ग्रामीणों से उनको इस बारे में पता चला तो वे मिलने पहुंच गए।।

गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक ने कहा कि इलाके का सौभाग्य है कि राहुल गांधी यहां पहुंचे हैं। वह यह देख रहे हैं कि एक गांवों में खेती का क्या तरीका है। किसान किस तरीके से धान लगाता है। इसमें उन्हें क्या परेशानियां आ रही हैं।

Read this also: PM Modi in Gorakhpur: गीता प्रेस की पहली प्रिंटिंग प्रेस देखी, शिव पुराण के नए संस्करण का किया विमोचन

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.