September 12, 2024
RAU IAS Study circle

Rau’s IAS कोचिंग हादसा: HC ने कहा- गनीमत है पानी का चालान नहीं किया, दिल्ली पुलिस से मंगवाया माफी

हाईकोर्ट ने कोचिंग हादसा पर कुटुम्ब ट्रस्ट की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस और एमसीडी के अधिकारियों को जमकर फटकारा।

Rau’s IAS incident: राष्ट्रीय राजधानी के ओल्ड राजिंदरनगर में हुए कोचिंग के बेसमेंट में तीन स्टूडेंट्स की मौत पर विफरे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है। rau ias coaching के बेसमेंट में पानी भरने से तीन सिविल परीक्षा के कैंडिडेट्स की दर्दनाक मौत हो गई थी। हद तो यह कि मौतों के बाद जागे जिम्मेदारों ने कोचिंग वाले रोड से गुजरी एक एसयूवी कार ड्राइवर का चालान काटकर और अरेस्ट कर अपनी जिम्मेदारियां पूरी कर ली। कोर्ट ने कहा कि कोचिंग वाले मार्ग पर जलभराव को लेकर एमसीडी क्या करता रहा? क्यों आयुक्त को इसकी जानकारी नहीं दी?

दिल्ली पुलिस को फटकारते हुए माफी मांगने का आदेश

हाईकोर्ट ने कोचिंग हादसा पर कुटुम्ब ट्रस्ट की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस और एमसीडी के अधिकारियों को जमकर फटकारा। पुलिस को फटकारते हुए कहा कि आप सड़क से गुजर रहे व्यक्ति को कैसे अरेस्ट कर सकते हैं। आपको माफी मांगनी चाहिए। जब आप अपराधी को अरेस्ट करते हैं और निर्दोष को छोड़ देते हैं, तब पुलिस का सम्मान होता है। लेकिन आप तो निर्दोष को गिरफ्तार करते हैं और दोषी को छोड़ देते हैं, यह बेहद दु:ख की बात है। हादसा के बाद उधर से गुजरी एक एसयूवी ड्राइवर को अरेस्ट करने पर खफा कोर्ट ने कहा कि अच्छा हुआ, आपने पानी का चालान नहीं काटा।

दिल्ली हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई कर रहे कार्यवाहक चीफ जस्टिस मनमोहन और जस्टिस तुषार राव की बेंच के कड़े रूख के बाद दिल्ली पुलिस ने माफी मांगी।

दरअसल, घटना के बाद एसयूवी ड्राइवर मनुज कथूरिया को अरेस्ट किया गया था। हालांकि, कोर्ट ने पहले ही जमानत दे दी थी। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि गाड़ी निकलने से पानी का प्रेशर बढ़ा और कोचिंग के अंदर पानी घुसा।

बेसमेंट में पानी भरने से तीन स्टूडेंट्स की हुई थी मौत

दिल्ली के ओल्ड राजिंदनगर में स्थित राऊ आईएएस स्टडी सर्किल की बिल्डिंग के बेसमेंट में 27 जुलाई को पानी भरने से सिविल सेवा की तैयारी कर रहे तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी। यूपी के गाजियाबाद की श्रेया यादव (25), तेलंगाना की तान्या सोनी (25) और केरल के एर्नाकुलम की नेविन डेल्विन (24) की मौत के बाद पूरे देश में कोचिंग सेंटर्स की मनमानियों के खिलाफ सवाल उठने शुरू हो गए थे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.