RRB ALP, RPF, JE Exams 2024: आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट, आरपीएफ और जेई परीक्षा की तारीख जारी, एएलपी पदों की परीक्षा 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच​

 RRB ALP, RPF, JE Exams 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एएलपी, आरपीएफ और जेई परीक्षा का संभावित शेड्यूल जारी कर दिया है. आरआरबी ये परीक्षाएं 25 नवंबर से शुरू होंगी, जो दिसंबर तक चलेंगी. 

RRB ALP, RPF, JE Exams 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने असिस्टेंट लोको पायलट (ALP), रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और जूनियर इंजीनियर (JE) सहित विभिन्न पदों के लिए संभावित परीक्षा शेड्यूल जारी किया. इसके मुताबिक आरआरबी एएलपी पदों के लिए परीक्षा 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच शुरू होगी. वहीं  आरपीएफ के लिए परीक्षा 2 दिसंबर से 5 दिसंबर के बीच और जेई और अन्य पदों की परीक्षाएं 6 दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी. जबकि आरआरबी टेक्निशियन की परीक्षा 6 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच होगी. यह परीक्षा सीबीटी बेस्ड होगी. बता दें कि यह भर्ती केवल उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर होती है.

परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले लाइव

आरआरबी एग्जाम सिटी और डेट देखने और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए ट्रैवल प्राधिकरण डाउनलोड करने के लिए लिंक सभी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर संबंधित सीईएन (CENs) के लिए परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले लाइव कर दिया जाएगा.

परीक्षा तिथि से चार दिन पहले एग्जाम सिटी

उम्मीदवार परीक्षा तिथि से चार दिन पहले एग्जाम सिटी और डेट इंटिमेशन लिंक से ई-कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं.  परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों का आधार-लिंक्ड बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण किया जाएगा. परीक्षा वाले दिन उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड साथ लाना आवश्यक है. आरआरबी अधिसूचना में कहा, “उम्मीदवारों को एक बार फिर सलाह दी जाती है कि वे आधार सत्यापन के माध्यम से अपनी पहचान प्रमाणित करें, यदि पहले से ऐसा नहीं किया है, तो परीक्षा केंद्र पर आसानी से प्रवेश करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें.” 

 NDTV India – Latest 

Related Post