September 30, 2024
Sarkari Naukri: डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन ने यंग प्रोफेशनल्स पदों पर निकाली भर्ती, मंथली सैलरी 50,000 रुपये 

Sarkari Naukri: डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन ने यंग प्रोफेशनल्स पदों पर निकाली भर्ती, मंथली सैलरी 50,000 रुपये ​

DIC Recruitment 2024: डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन (Digital India Corporation) ने यंग प्रोफेशनल्स के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर डीआईसी, NeGD, MeitY और BHASHINI की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

DIC Recruitment 2024: डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन (Digital India Corporation) ने यंग प्रोफेशनल्स के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर डीआईसी, NeGD, MeitY और BHASHINI की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

DIC Recruitment 2024: डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन (Digital India Corporation) में भर्ती निकली है. डीआईसी ने यंग प्रोफेशन्ल के कुल 10 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीआईसी की आधिकारिक वेबसाइट dic.gov.in से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. डीआईसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 24 अक्टूबर 2024 है. यह भर्ती दो साल के कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर है. योग्य उम्मीदवार विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों के भीतर डीआईसी, NeGD, MeitY और BHASHINI की वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन ही जमा किए जाने हैं.

UPSC Recruitment 2024: यूपीएससी 232 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें

DIC Recruitment 2024: जरूरी योग्यता

डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन में यंग प्रोफेशनल्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से बीई, बीटेक डिग्री या एमटेक, एमबीए या एमसीए की डिग्री होना आवश्यक है. कंप्यूटर साइंस, एआई या इंफॉर्मेशन सिस्टम में क्वालिफिकेशन होने पर उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी. वहीं एआई एमएल फ्रेमवर्क/उत्पाद विकास जीवनचक्र/वित्तीय या व्यवसाय प्रबंधन/बिक्री और विपणन /एप्लिकेशन आर्किटेक्चर/एप्लिकेशन विकास/क्लाउड सेवाएं/यूआई/यूएक्स विकास/एमएलओपीएस/डेवॉप्स/आईटी सेवा प्रबंधन/डेटा एनालिटिक्स/नवाचार और उद्यमिता में न्यूनतम एक वर्ष का व्यावसायिक अनुभव होना चाहिए.

DIC Recruitment 2024: उम्र सीमा

डीआईसी भर्ती 2024 के लिए विज्ञापन की तिथि को अभ्यर्थियों की आयु 32 वर्ष से कम होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

UPSC Mains 2024: यूपीएससी मेंस परीक्षा आज से शुरू, 29 सितंबर तक चलेगी, आठ लाख से अधिक उम्मीदवार ले रहे भाग

DIC Recruitment 2024: सैलरी

यंग प्रोफेशनल्स के पद पर चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 50, 000 रुपये (सभी को सम्मिलित करते हुए) वेतन दिया जाएगा. यह नौकरी दिल्ली के लिए है.

DIC Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

डीआईसी योग्य उम्मीदवारों की भर्ती बिना किसी लिखित परीक्षा के करेगा. चयन प्रक्रिया में अगले चरणों के लिए केवल शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को ही सूचित किया जाएगा.

AFCAT 2 Result 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के नतीजे घोषित, पास करने वाले AFSB इंटरव्यू में लेंगे भाग

डीआईसी भर्ती 2024 के लिए कैसे आवेदन करें (How to apply for DIC Recruitment 2024)

सबसे पहले उम्मीदवार डीआईसी की आधिकारिक वेबसाइट https://docs.google.com पर जाएं.

इसके बाद होम पेज पर DIC Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें.

फिर यहां खुद को रजिस्टर करें.

रजिस्ट्रेशन के सफल होने पर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आपको मोबाइल पर प्राप्त होगा.

फिर आप अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं.

इसके बाद अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करें और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

इसके बाद अपनी सारी डिटेल चेक करें और फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.