Shahjahan Sheikh arrest: Sandeshkhali का आरोपी शाहजहां शेख अरेस्ट, TMC ने किया निष्कासित

Shahjahan Sheikh arrest: संदेशखाली केस में गुरुवार को अरेस्ट हुए शेख शाहजहां की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई है। टीएमसी ने भी शेख से किनारा कस लिया है। गिरफ्तारी के चंद घंटों बाद ही शेख शाहजहां को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। गुरुवार को ही शेख शाहजहां को बंगाल पुलिस ने अरेस्ट किया है। वह करीब 55 दिनों से फरारी काट रहा था।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस की कार्रवाई कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुई। हाईकोर्ट ने कहा था कि शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और यह राज्य पुलिस, सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय द्वारा किया जा सकता है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी पुलिस को शाहजहाँ को गिरफ्तार करने के लिए 72 घंटे की समय सीमा दी थी।

काफी संख्या में महिलाएं आई थीं शेख शाहजहां के खिलाफ

कई महिलाओं द्वारा शाहजहां और उसके सहयोगियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न, जमीन कब्जा करने सहित कई आरोप लगाए थे। राज्य के उत्तर 24 परगना जिला के संदेशखाली में कई हफ्तों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है और मामला सुर्खियों बटोरे हुए है।

दंगा कराने से लेकर हत्या के प्रयास, घातक हथियारों का दोषी

शेख शाहजहां पर कई गंभीर मामले दर्ज किए गए हैं। उसके खिलाफ दंगा करने, घातक हथियार से लैस होकर दंगा करने, गैरकानूनी तरीके से सभा करनो, हत्या के प्रयास,डकैती, लोकसेवक पर हमला सहित कई केस दर्ज है। पुलिस का दावा है कि शेख शाहजहां के खिलाफ बीते कुछ हफ्तों में 100 से अधिक शिकायतें मिली है। इन शिकायतों में गैंगरेप के भी आरोप है। जिसके आधार पर उसके खिलाफ सामूहिक बलात्कार सहित कई मामले दर्ज किए गए हैं। शेख का करीबी शिबाप्रसाद हाजरा और उत्तम सरदार पहले ही अरेस्ट किए जा चुके हैं। उधर, पश्चिम बंगाल सीआईडी ने मामले को अपने हाथ में ले ली है।

Related Post