सिक्किम में फिर प्रेम सिंह तमांग: प्रचंड बहुमत से सत्ता बरकरार, 32 में से 31 सीटों पर जीत, बीजेपी-कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला

Sikkim Assembly Election Result 2024: सिक्किम विधानसभा चुनाव की मतगणना खत्म हो गई है और नतीजे सामने आ गए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने 32 विधानसभा सीटों में से 31 सीटें जीतीं हैं, जबकि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को 1 सीट मिली हैं।

मुख्यमंत्री दो सीटों से जीते

मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने अपनी विधानसभा सीट पर बड़े अंतर जीत दर्ज की है। रिनाक विधानसभा सीट पर सीएम तमांग के सामने सिक्किम डेमोक्रिटिक फ्रंट के सोमनाथ पौडयाल थे। प्रेम सिंह तमांग ने पौड़याल को करीब 7 हजार वोट से हराया। सीएम तमांग को कुल 10 हजार 94 वोट मिले।

इसके अलावा सीएम प्रेम सिंह तमांग एक और सीट पर चुनाव लड़ रहे थे। सोरेओंग-चाकुंग विधानसभा सीट पर सीएम तमांग ने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के डॉ एडी सुब्बा को 7396 वोट के अंतर से हराया। सिक्किम के SKM को मिले शानदार नतीजे के बाद तमांग दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

एकतरफा जीत…

सिक्किम में विधानसभा की कुल 32 सीटें हैं, इनमें से SKM ने 31 सीटें जीतीं और SDF ने 1 सीट पर जीत दर्जी की है। कांग्रेस और बीजेपी ने भी यहां अपने उम्मीदवार उतारे थे लेकिन दोनों को शून्य सीटें मिली हैं।