SSC GD कांस्टेबल 2025 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आज, डायरेक्ट लिंक से बिना देरी करें Apply​

 SSC Constable GD 2025: जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

SSC Constable GD 2025 Registration:  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जनरल ड्यूटी (जीडी) कांस्टेबल भर्ती 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सोमवार, 14 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एसएससी परीक्षा के लिए खुद को रजिस्टर्ड नहीं किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए जनरल ड्यूटी कांस्टेबल के कुल 39481 रिक्त पदों को भरा जाएगा. SSC Constable GD 2025 Registration: डायरेक्ट लिंक

SSC GD Constable Recruitment 2025: एसएससी जीडी कांस्टेबल के 39481 पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख आज, 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 परीक्षा के लिए कैसे करें अप्लाई | How to apply for SSC GD Constable 2025

एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं.

होमपेज पर Quick Links के ‘अप्लाई’ पर क्लिक करें

अगले पेज पर Constable (GD) in Central Armed Police Forces (CAPFs), SSF, Rifleman (GD) in Assam Rifles and Sepoy in Narcotics Control Bureau Examination,2025 के अप्लाई लिंक पर क्लिक करें. 

इसके बाद New User ? Register Now लिंक पर क्लिक चरण खुद को रजिस्टर करें.

न्यू कैंडिडेट्स के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन के चार चरण होंगे.

पहला चरण पर्सनल डिटेल्स, दूसरा चरण पासवर्ड क्रिएश, तीसरा चरण एडिशनल डिटेल्स और अंतिम चरण डिक्लेरेशन का होगा. 

इसके बाद कंटिन्यू बटन पर क्लिक करने पर पर्सनल डिटेल से जुड़ी जानकारियां दर्ज करनी होगी. 

न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन पूरा होने पर लॉगिन क्रेडेंशियल जनरेट होगा. 

अब जनरेट लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग कर अभ्यर्थी अपने अकाउंट्स में जाएं. 

इसके बाद आवेदन फॉर्म भरें. 

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें. 

अंत में भरे हुए आवेदन को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लें.

RRB ALP, RPF, JE Exam 2024 Schedule Out, असिस्टेंट लोको पायलट पदों की परीक्षा 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच

यहां होंगी भर्तियां

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 प्रक्रिया के माध्यम से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और एसएसएफ में कांस्टेबल  (GD) और असम राइफल्स में राइफलमैन  (GD) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी. 

कौन कर सकता है अप्लाई

अभ्यर्थियों को एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 परीक्षा में बैठने के लिए 1 जनवरी 2025 तक या उससे पहले कक्षा 10वीं या मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है. 

यह राज्य है IAS का गढ़, जिसने दिए देश को सबसे ज्यादा  IAS, IPS ऑफिसर

अधिकतम आयु

अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2025 को न्यूनतम 18 वर्ष से अधिक तथा 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अभ्यर्थी का जन्म 2 जनवरी 2002 से पहले और 1 जनवरी 2007 के बाद न हुआ हो. 

आवेदन शुल्क

एसएससी जीडी कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों, महिला उम्मीदवारों और आरक्षण के लिए पात्र भूतपूर्व सैनिकों (ईएसएम) को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा.

 NDTV India – Latest 

Related Post