September 23, 2024
Stree 2 Box Office Collection: स्त्री 2 ने 40 दिन में रच दिया इतिहास, बनी ताबड़तोड़ कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म

Stree 2 Box Office Collection: स्त्री-2 ने 40 दिन में रच दिया इतिहास, बनी ताबड़तोड़ कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म​

Stree 2 Box Office Collection: राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी एक ही भाषा में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है.

Stree 2 Box Office Collection: राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी एक ही भाषा में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है.

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की स्त्री 2 ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है. मीडियम बजट की यह फिल्म ना केवल अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक बन गई है बल्कि डोमेस्टिक मार्केट में 600 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने वाली इतिहास की दूसरी हिंदी फिल्म भी बन गई है. इसके अलावा स्त्री 2 अब एक ही भाषा में यह मुकाम हासिल करने वाली पहली हिंदी फिल्म है जिसने इंडस्ट्री के लिए एक नया स्टैंडर्ड सेट किया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक स्त्री 2 ने शनिवार (21 सितंबर) तक 598.90 करोड़ रुपये कमाए थे जो 600 करोड़ रुपये के आंकड़े से सिर्फ 1.1 करोड़ रुपये कम था. रविवार (22 सितंबर) को फिल्म ने अपनी कुल कमाई में 4.85 करोड़ रुपये जोड़े जिससे इसकी डोमेस्टिक कलेक्शन 603.75 करोड़ रुपये हो गई.

शुक्रवार (20 सितंबर) को सिनेमा डे की बदौलत फिल्म की परफॉर्मेंस में काफी उछाल आया जब टिकट की कीमतें 99 रुपये हो गईं. इससे सिनेमाघरों में बड़ी भीड़ उमड़ी. अपने पांचवें हफ्ते में 24.65 करोड़ रुपये कमाने के बाद स्त्री 2 ने शुक्रवार को 203 प्रतिशत की शानदार बढ़त दर्ज की और 5 करोड़ रुपये कमाए. यह स्पीड वीकएंड में भी जारी रही जहां फिल्म ने शनिवार को 3.65 करोड़ रुपये और रविवार को 4.85 करोड़ रुपये कमाए.

स्त्री 2 ने शाहरुख खान की मेगा-ब्लॉकबस्टर जवान को पीछे छोड़ दिया है. इसने अपने हिंदी वर्जन से 582 करोड़ रुपये और डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 643 करोड़ रुपये कमाए जिसमें तमिल और तेलुगु डब वर्जन की कमाई भी शामिल है. यहां जवान ऑल इंडिया लेवल पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी हुई है वहीं सिर्फ हिंदी वर्जन पर विचार करें तो स्त्री 2 ने शाहरुख खान की फिल्म से बेहतर परफॉर्म करते हुए नंबर वन पोजीशन हासिल कर ली है.

स्त्री 2 ने दूसरी मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. रणबीर कपूर की एनिमल (हिंदी वर्जन) ने 502.98 करोड़ रुपये कमाए जबकि पठान ने अपने हिंदी वर्जन से 524.53 करोड़ रुपये कमाए. इस बीच गदर 2 जिसे खासतौर से हिंदी में रिलीज किया गया था ने बॉक्स ऑफिस पर 525.7 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. अमर कौशिक के डायरेक्शन में बनी स्त्री 2 में अभिषेक बनर्जी, अपारशक्ति खुराना और पंकज त्रिपाठी भी लीड रोल में थे.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.