October 6, 2024
Kangana Ranaut

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने BJP प्रत्याशी कंगना रनौत को फटकारा

चंद्र कुमार बोस, नेताजी के नाती हैं। वह बीजेपी से बीते साल 2023 के सितंबर महीने में इस्तीफा दे दिए थे।

Subhash Chandra Bose grandson slams Kangana Ranaut: नेताजी सुभाष चंद्र बोस को कंगना रनौत द्वारा भारत का प्रथम प्रधानमंत्री बताए जाने पर बीजेपी प्रत्याशी की खूब खिंचाई हो रही है। नेताजी के परिवार ने कंगना रनौत की टिप्पणी पर सख्त नाराजगी जताई है। सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा कि किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए। उन्होंने कंगना रनौत को टिप्पणी के लिए फटकारा भी है।

क्या कहा नेताजी के पोते चंद्र कुमार बोस ने?

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कमार बोस ने कंगना रनौत को फटकारते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनीतिज्ञ और दूरदर्शी थे। भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए देश के सभी समुदायों को एकजुट कर सकने की क्षमता वाले वह एकमात्र नेता थे। उन्होंने कहा कि नेताजी का वास्तविक सम्मान उनकी विचारधारा का अनुसरण करना होगा।

चंद्र कुमार बोस, नेताजी के नाती हैं। वह बीजेपी से बीते साल 2023 के सितंबर महीने में इस्तीफा दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के सिद्धांत और उनके सिद्धांत मेल नहीं खाते हैं। यह इस्तीफा उन्होंने इंडिया बनाम भारत विवाद के दौरान दिया था।

क्या कहा था कंगना रनौत ने?

फिल्म अभिनेत्री से राजनेता बनीं कंगना रनौत ने कहा था कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री सुभाष चंद्र बोस थे न कि जवाहर लाल नेहरू। मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत ने सुभाष चंद्र बोस को देश का प्रथम पीएम बताकर हंगामा खड़ा करने के बाद अपनी बात को मनवाने के लिए लगातार कुतर्क कर रही हैं। एक टीवी इंटरव्यू में कंगना ने कहा कि मुझे एक बात बताओ, जब हमें आजादी मिली, तो भारत के पहले पीएम नेताजी सुभाष चंद्र बोस कहां गए थे? हालांकि, कंगना रनौत की तथ्यात्मक रूप से गलत टिप्पणियों ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) सहित अन्य सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात कर दी है। इस पर भी कंगना चुप नहीं हुईं। उन्होंने अपनी कुतर्क को सही साबित करने के लिए कह दिया कि वह लोगों के आईक्यू लेवल से काफी आगे की बात कह रही हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.