आर्मस्ट्रांग के एक हत्यारोपी का तमिलनाडु पुलिस ने किया एनकाउंटर, कस्टडी से कथित तौर पर भागने के दौरान मारी गोली

BSP Chief Armstrong murder accused shot: तमिलनाडु में बहुजन समाज पार्टी आर्मस्ट्रांग की हत्या का एक आरोपी रविवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। हत्यारोपी, पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश में मारा गया। एनकाउंटर में मारा गया हत्यारोपी तरुवेंगदम, आर्मस्ट्रांग हत्याकांड में गिरफ्तार 11 संदिग्धों में शामिल था।

पुलिस ने बताया कि बसपा के तमिलनाडु यूनिट के अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या में प्रयोग किए गए हथियार को बरामद करने के लिए पुलिस अरेस्ट किए गए संदिग्धों को साथ लेकर मौके पर पहुंच रही है। रविवार को पुलिस एक हत्यारोपी थिरुवेंगदम के साथ हथियार बरामद करने की नीयत से घटनास्थल पर ले जा रही थी। मौका पर बरामद हुए बंदूक से थिरुवेंगदम ने गोली चला दी। पुलिस ने बताया कि जवाबी फायरिंग में थिरुवेंगदम को भी गोली लगी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आर्मस्ट्रांग की हत्या जुलाई के शुरूआत में हुई थी

तमिलनाडु यूनिट के बसपा अध्यक्ष के.आर्मस्ट्रांग की हत्या इस महीने की शुरूआत में कर दी गई थी। चेन्नई शहर के सेम्बियम इलाका में अपने एक निर्माणाधीन आवास के पास खड़े होकर बात करने के दौरान आर्मस्ट्रांग पर छह लोगों ने धारदार हथियार से हमला किया, फिर गोलियां मारी। इस हमले में आर्मस्ट्रांग की मौत हो गई।