September 20, 2024
Revanth Reddy

Telangana New CM Revantha Reddy: रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ

3 दिसंबर को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

Telangana New CM Revantha Reddy: तेलंगाना में नए मुख्यमंत्री 7 दिसंबर को शपथ लेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी राज्य के अगले सीएम होंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सहमति के बाद रेवंत रेड्डी के नाम का ऐलान किया गया है। इसके पहले विधायक दल की मीटिंग में रेवंत रेड्डी के नाम पर नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों ने मुहर लगाई थी।

विधायक दल की मीटिंग के बाद दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की मीटिंग हुई। मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल सहित कई सीनियर लीडर्स मौजूद रहे। मीटिंग खत्म होने के बाद महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया। उन्होंने मीडिया को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना में रेवंत रेड्डी को सीएलपी लीडर बनाया है। 7 दिसंबर को वह तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

119 विधायकों वाले राज्य में कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीत हासिल की

तेलंगाना राज्य में 119 विधायक चुने जाते हैं। बीते 30 नवम्बर को हुई वोटिंग के बाद 3 दिसंबर को आए नतीजे के अनुसार, कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत पाते हुए 64 सीटें जीती हैं। जबकि सत्ताधारी बीआरएस को महज 39 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है। बीजेपी को 8 सीटों पर सफलता मिली हैं तो एआईएमआईएम को 7 सीटों पर जीत हासिल हुई है। सीपीआई एक सीट जीती है। बीते 3 दिसंबर को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी और कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.