October 14, 2024
Ugc Net 2024 Result पर बड़ी अपडेट, Nta की तैयारी पूरी, नेट परीक्षा परिणाम आज रात तक संभव, डेट एंड टाइम पर लेटेस्ट 

UGC NET 2024 Result पर बड़ी अपडेट, NTA की तैयारी पूरी, नेट परीक्षा परिणाम आज रात तक संभव, डेट एंड टाइम पर लेटेस्ट ​

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट पर एक बड़ी अपडेट मिल रही है एनटीए आज यानी 14 अक्टूबर को जून सत्र की नेट परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है. अमूमन फाइनल आंसर-की के बाद परिणाम घोषित किए जाते हैं.

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट पर एक बड़ी अपडेट मिल रही है एनटीए आज यानी 14 अक्टूबर को जून सत्र की नेट परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है. अमूमन फाइनल आंसर-की के बाद परिणाम घोषित किए जाते हैं.

UGC NET 2024 Result Today: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट अभ्यर्थियों के इंतजार को खत्म करते हुए जून सत्र की यूजीसी नेट परीक्षा का फाइनल आंसर-की जारी कर दिया है. एजेंसी ने रविवार को यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का फाइनल आंसर-की (UGC NET 2024 Final Answer key) जारी किया है. जिसे उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.ac.in से आंसर-की चेक कर सकते हैं. यूजीसी नेट 2024 फाइनल आंसर-की चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी लॉगिन क्रेडेंशियल का प्रयोग नहीं करना होगा. यूजीसी नेट (NET 2024) की आधिकारिक वेबसाइट पर UGC- NET June 2024 Final Answer Key लिंक पर क्लिक करते ही पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. अब जब यूजीसी नेट परीक्षा का फाइनल आंसर-की 2024 जारी कर दिया गया है तो नेट रिजल्ट 2024 में देरी का कोई कारण नहीं है. सूत्रों की मानें तो एनटीए ने भी यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 (UGC NET 2024 Result) की सारी तैयारी पूरी कर ली है और वह आज, 14 अक्टूबर की देर शाम या रात तक जून सत्र की यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 घोषित कर सकता है.UGC NET Final Answer Key 2024: डायरेक्ट लिंक

CTET December 2024 परीक्षा की तारीख फिर बदली, CBSE ने जारी किया नोटिस, रीवाइज्ड डेट देखें

यूजीसी नेट 2024 रिजल्ट आज संभव (UGC NET 2024 Result Expected Date)

अमूमन ऐसा ही होता है. पहले नेट परीक्षा का फाइनल आंसर-की जारी किया जाता है, इसके बाद परिणामों की घोषणा की जाती है. या फिर फाइनल आंसर-की और रिजल्ट की घोषणा साथ में की जाती है या फिर रिजल्ट के साथ फाइनल आंसर-की जारी किया जाता है. हालांकि अभ्यर्थी नेट फाइनल आंसर-की 2024 की मदद से अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं. इसके लिए यूजीसी नेट 2024 परीक्षा का मार्किंग स्कीम को समझना होगा-

मार्किंग स्कीम से कैलकुलेट करें रिजल्ट (Calculate UGC NET 2024 result using the marking scheme)

यूजीसी नेट परीक्षा में दो पेपर होते हैं- दोनों ही पेपर में ऑब्जेक्टिव टाइप के मल्टीपल चॉइस वाले प्रश्न होते हैं. पहला पेपर सभी के लिए अनिवार्य होता है, जबकि दूसरा पेपर संबंधित विषय से होता है, जिसमें अभ्यर्थी ने मास्टर डिग्री की है. प्रत्येक प्रश्न दो अंक के लिए होता है. परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं है, अथार्त गलत आंसर देने पर अंकों में कटौती नहीं होगी. अनुत्तरित प्रश्न या समीक्षा के लिए चिह्नित प्रश्नों पर कोई अंक नहीं मिलेगा. यदि कोई प्रश्न गलत या अस्पष्ट माना जाता है, तो उसे हल करने वाले सभी उम्मीदवारों को उस प्रश्न के लिए पूरे अंक मिलेंगे.

REET 2025: राजस्थान रीट परीक्षा की डेट घोषित, जनवरी में होगी परीक्षा, एग्जाम पैटर्न में हुए कई बदलाव

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.