UPPCS की 27 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित​

 UPPCS की 27 अक्‍टूबर को होने वाल परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया है. अब यह परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS) की 27 अक्‍टूबर को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा 2024 को स्‍थगित कर दिया गया है. अब इस परीक्षा के दिसंबर के मध्‍य में आयोजित कराए जाने की संभावना है. UPPCS ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है. साथ ही कहा है कि मानक के अनुरूप परीक्षा केंद्र मिलने पर जल्‍द ही परीक्षा कराई जाएगी. हालांकि तारीखों को लेकर फिलहाल स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं की गई है. 

UPPCS की ओर से कहा गया है कि अभ्‍यर्थियों से परीक्षा कार्यक्रम और नई तिथियों की जानकारी जल्‍द ही साझा की जाएगी. 

5 लाख से ज्‍यादा अभ्‍यर्थियों ने किया आवेदन

UPPCS की प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए 5,76,154 अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किए हैं. यह आवेदन 220 पदों के लिए आए हैं. 

UPPCS के कैलेंडर में 22 दिसंबर को समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा भी प्रस्‍तावित है. इस परीक्षा के लिए UPPCS को 10,76, 004 अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया है. ऐसे में आयोग के लिए दिसंबर में परीक्षा कराना बड़ी चुनौती होगी. 

इस परीक्षा को लेकर आयोग को मानक परीक्षा केंद्र नहीं मिल रहे हैं. यही कारण है कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा को दो दिन कराने की तैयारी है. हालांकि इसे लेकर अभ्‍यर्थियों में रोष है. 

उनका कहना है कि जब प्रश्‍न पत्र अलग-अलग होंगे तो मूल्‍यांकन समान कैसे हो सकता है. 

पहले भी स्‍थगित हो गई थी परीक्षा

यह पहली बार नहीं है जब UPPCS की परीक्षा स्‍थगित हुई है. इस साल यह परीक्षा 17 मार्च को होनी थी, लेकिन इसकी तिथियों में परिवर्तन किया गया और इसे अक्‍टूबर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया था. हालांकि एक बार फिर परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया है. 

 NDTV India – Latest