US व्लॉगर ने दिखाया दिल्ली के सबसे पिछड़े इलाके का काला सच, Video देख लोगों को नहीं हो रहा यकीन, बोले- थैंक्यू​

 इस यूएस व्लॉगर ने दिल्ली के एक गरीब इलाके का वो सच दिखाया है, जिस पर किसी नेता की नजर नहीं पड़ती है. देखें देश की राजधानी में लोगों को कैसी सुविधा मिल रही है.  

विदेशियों के लिए भारत हमेशा आकर्षण का केंद्र रहा है. हर साल भारी संख्या में विदेशी पर्यटक भारत में आते हैं और देश की संस्कृति से बहुत प्रभावित होते हैं. वहीं, सोशल मीडिया के जमाने में अब कई विदेशी व्लॉगर भी भारत का भ्रमण करने लगे हैं और अपनी वीडियो पर खूब लाइक बटोर रहे हैं. अब एक अमेरिकी व्लॉगर क्रिस, देश की राजधानी दिल्ली के सबसे पिछड़े कुसुमपुर पहाड़ी इलाके में पहुंचे और वहां की गली-गली का भ्रमण किया. क्रिस ने अपने यूट्यूब पर दिल्ली के इस गरीब-पिछड़े इलाके में अपने भ्रमण का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में क्रिस ने देश की राजधानी कहे जाने वाली दिल्ली का काला सच सामने लाकर रख दिया है.

क्रिश अपने वीडियो में कुसुमपुर पहाड़ी के लोगों से बात करते दिख रहे है और अपना अनुभव शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो की शुरुआत में क्रिश कुसुमपुर पहाड़ी के लोगों की दयनीय दशा के बारे में बताते हैं. क्रिस ने बताया कि यहां पानी और शौच की सुविधा नहीं है. इसके बाद क्रिस ने खाने की तलाश में निकले और लोगों से बातचीत की. इसके बाद क्रिस कुसुमपुर पहाड़ी के एक घर में गए, जहां इस गरीब परिवार की हॉस्पिटैलिटी ने क्रिस का दिल जीत लिया. क्रिस ने बताया कि कुसुमपुर पहाड़ी के लोगों ने उन्हें इतना प्यार दिया कि वह इस जिंदगी भर नहीं भूलेंगे.

देखें Video:

वीडियो पर लोगों के आ रहे कमेंट्स (US Vloger in Kusumpur Pahari)

अब क्रिस के इस वीडियो पर लोग कमेंट्स पोस्ट कर रहे हैं. एक ने लिखा है, ‘क्या वीडियो है, थैंक्यू क्रिस, मैं कभी भी ऐसी जगह नहीं गया, लेकिन आपके वीडियो के जरिए यह अनुभव शानदार है’.  एक और यूजर लिखता है, ‘सच कहूं तो वीडियो देखकर लगा कि बार्बर काफी टफ इंसान है, उसके चेहरे पर एक ही भाव था, शायद वो क्रिस की बातों को समझ नहीं पाया’. तीसरे यूजर ने लिखा है, ग्रेट वीडियो, लेकिन चौंकाने वाली स्थिति.’ अब क्रिश की वीडियो पर जमकर कमेंट्स आ रहे हैं.

ये Video भी देखें:

 

 NDTV India – Latest