US Presidential Debate : लोग यहां आकर कुत्ते बिल्ली खा रहे हैं…; ट्रंप ने चुनावी बहस में ऐसा क्यों बोला​

 ट्रंप ने कहा, “स्प्रिंगफील्ड में, वे कुत्तों को खा रहे हैं – जो लोग आए हैं, वे बिल्लियों को खा रहे हैं. वे वहां रहने वाले लोगों के पालतू जानवरों को खा रहे हैं और यही हमारे देश में हो रहा है, और यह शर्मनाक है.”

US Presidential Debate : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस (Donald Trump-Kamala Harris Debate) के बीच बहस जारी है. इस बहस में दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे को कई मुद्दों पर घेरा. डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के साथ राष्ट्रपति पद की बहस में अप्रवासियों की निंदा की, और झूठी कहानी को दोहराते हुए कि अमेरिका में बाहर से आए लोग पालतू जानवरों को खा रहे हैं. इस बहस के दौरान ट्रंप ने कहा, “स्प्रिंगफील्ड में वे कुत्तों को खा रहे हैं, बिल्लियों को भी खा रहे हैं. वे वहां रहने वाले लोगों के पालतू जानवरों को खा रहे हैं. हमारे देश में ये हो रहा है. उन्होंने स्प्रिंगफील्ड शहर के प्रबंधक की बात को भी नकार दिया, जिन्होंने कहा था कि ऐसे आरोपों का कोई तथ्यात्मक आधार नहीं है.

इस दावे पर क्या कह चुके हैं अधिकारी

क्लार्क काउंटी पार्क डिस्ट्रिक्ट के कार्यकारी निदेशक लीन कैस्टिलो ने कहा कि क्लार्क काउंटी पार्कों में लोगों द्वारा पालतू जानवरों या वन्यजीवों को खाने का “कोई सबूत या रिपोर्ट” नहीं है. कैस्टिलो ने कहा, “लोगों ने पूछताछ के लिए हमसे संपर्क किया है, लेकिन हमें ऐसा होने की कोई जानकारी नहीं है.” हालांकि यह कहना संभव नहीं है कि ये दावा कैसे किया गया. स्प्रिंगफील्ड न्यूज़-सन के अनुसार, फेसबुक पोस्ट में एक व्यक्ति का कहना है कि पड़ोसी की बेटी के दोस्त की बिल्ली खो गई थी और बाद में उसे हैतीयन पड़ोसी के घर के पास लटकी हुई मिली. पोस्ट के स्क्रीनशॉट एक्स और अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें हज़ारों लाइक और व्यू मिल चुके हैं.

मस्क ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की शेयर

हाउस ज्यूडिशियरी जीओपी, सीनेटर टेड क्रूज़ और एक्स के मालिक एलन मस्क ने भी सोमवार को इस दावे के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. टेक्सास के रिपब्लिकन क्रूज़ ने एक्स पर एक मीम पोस्ट किया जिसमें दो बिल्लियां एक-दूसरे को पकड़े हुए दिखाई दे रही हैं, जिसमें लिखा है “कृपया ट्रंप को वोट दें ताकि हैती के अप्रवासी हमें न खाए.” लेकिन शहर के प्रवक्ता ने सीबीएस न्यूज़ को बताया कि प्रवासियों द्वारा पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाए जाने की “कोई विश्वसनीय रिपोर्ट या विशिष्ट दावा” नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें : अमेरिका चुनाव की महाबहसः 3 मुद्दे जिस पर बुरी तरह भिड़ गए डॉनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस

 NDTV India – Latest 

Related Post