US Presidential Debate Live Updates : डोनाल्‍ड ट्रंप और कमला हैरिस प्रेसिडेंशियल डिबेट में थोड़ी ही देर में होंगे आमने-सामने​

 US Presidential Debate : अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर आज डोनाल्‍ड ट्रंप और कमला हैरिस प्रेसिडेंशियल डिबेट में आमने-सामने होंगे.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव (US Presidential Election 2024) को लेकर दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट थोड़ी ही देर में शुरू होने जा रही है. अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) और मौजूदा उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) के बीच यह डिबेट होने जा रही है. फिलाडेल्फिया स्थित नेशनल कॉन्स्टिट्यूशनल सेंटर में होने वाली इस डिबेट को ABC News मीडिया होस्‍ट कर रहा है. इस डिबेट को ABC News के एंकर डेविड मुइर और लिन्‍से डेविड मॉडरेट करेंगे.

इस लाइव बहस के दौरान स्टूडियो में कोई ऑडिएंस नहीं होंगे. यह बहस 90 मिनट की होगी. प्रेसिडेंशियल डिबेट में भाग लेने के लिए कैंडिडेट को अमेरिका के संविधान के आर्टिकल II और सेक्शन I के तहत आने वाली सभी योग्यताएं पूरी करनी होती हैं. 

ABC ने डिबेट को लेकर सवालों की लिस्ट जारी नहीं की है. हालांकि कई इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बहस में डोनाल्‍ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच इकोनॉमी, इमिग्रेशन, एबॉर्शन लॉ, 2020 के चुनाव में अपनी हार स्वीकार करने से ट्रंप के इनकार के साथ ही फॉरिन पॉलिसी जैसे मुद्दे हावी रह सकते हैं. साथ ही इजरायल-गाजा युद्ध और रूस-यूक्रेन जंग के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है. 

यहां देखें अमेरिकी प्रेसिडेंशियल डिबेट से जुड़ी सारी अपडेट्स :

 NDTV India – Latest