West Bengal Panchayat Election: हिंसा के बीच पड़े वोट, 24 घंटे में 8 TMC कार्यकर्ताओं सहित 15 लोगों की हत्या

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल की 73,887 ग्राम पंचायत सीटों में से 64,874 पर मतदान खत्म हो गया। बाकी 9,013 सीटों पर उम्मीदवारों को निर्विरोध चुन लिया गया था। निर्विरोध चुने जाने वाले उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा 8,874 तृणमूल कांग्रेस से हैं। शनिवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ मतदान देर शाम तक चला। वोटिंग के दौरान जमकर हिंसा हुई। हिंसा में 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है। मरने वालों में सबसे अधिक 8 टीएमसी कार्यकर्ता हैं।

सेंट्रल फोर्स तैनात लेकिन हिंसा कम नहीं

सेंट्रल फोर्सेस की तैनाती के बाद भी अलग-अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। सुबह वोटिंग शुरू होते ही कूच बिहार के सिताई में बाराविटा प्राइमरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ में तोड़फोड़ की गई और बैलट पेपर्स में आग लगा दी गई। कई इलाकों से बूथ लूटने, बैलेट पेपर फाड़ने, बैलेट पेपर में आग लगाने की घटनाएं देखी गईं। कूच बिहार के माथभंगा-1 ब्लॉक के हजराहाट गांव में एक युवक बैलेट बॉक्स लेकर भाग गया। साउथ 24 परगना के भांगड़ ब्लॉक के जमीरगाछी में इंडियन सेक्यूलर फ्रंट (ISF) और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। यहां गांव के लोगों ने बताया कि TMC के लोग थैले में भरकर बम लाए थे।

24 घंटे में पंचायत चुनाव को लेकर 8 टीएमसी कार्यकर्ताओं सहित 15 हत्याएं

पिछले 24 घंटों में चुनावी हिंसा में 15 लोगों के मरने की खबर है। मरने वालों में 8 TMC कार्यकर्ता, तीन CPI(M) कार्यकर्ता, एक भाजपा-एक कांग्रेस और एक आईएसएफ का कार्यकर्ता तो एक निर्दलीय उम्मीदवार का पोलिंग एजेंट भी मारा गया है। 9 जून से अब तक हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या 30 हो चुकी है।