Who is Suchana Seth: सूचना सेठ AI स्टार्टअप CEO, गोवा में बेटे की हत्या, गिरफ्तार

Who is Suchana Seth: एआई बेस्ड एक स्टार्टअप की सीईओ सुचना सेठ ने गोवा में अपने चार वर्षीय मासूम बेटे की हत्या कर दी। इस कथित हत्याकांड के बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया।

बेंगलुरू के एआई स्टार्टअप की सीईओ सुचना सेठ ने बेटे की कथित हत्या गोवा सर्विस अपार्टमेंट में की। इसके बाद एक बैग में बच्चे का शव लेकर भागते समय उसे अरेस्ट किया गया।

बेटे को नहीं चाहती थी पति से मिलने देना

सुचना सेठ का अपने पति से डायवोर्स हो गया था। पति को चार साल के बेटे से नहीं मिलने देने के लिए उसने उसे ही मार डाला। सेठ ने उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक लक्जरी अपार्टमेंट में हत्या की।

सुचना सेठ द माइंडफुल एआई लैब की संस्थापक हैं। वह चार वर्षों से इसका नेतृत्व कर रही। सुचना ने दो साल तक बर्कमैन क्लेन सेंटर में एक सहयोगी के रूप में काम किया। बोस्टन, मैसाचुसेट्स में AI और रिस्पॉन्सिबल मशीन लर्निंग के लिए योगदान दिया।

बूमरैंग कॉमर्स में एक वरिष्ठ डेटा वैज्ञानिक

द माइंडफुल एआई लैब की स्थापना से पहले सेठ बैंगलोर में बूमरैंग कॉमर्स में एक वरिष्ठ डेटा वैज्ञानिक थीं। उन्होंने दो पेटेंट दाखिल किये। वह इनोवेशन लैब्स से भी जुड़ी थीं। सेठ कंपनी के डेटा साइंसेज ग्रुप में वरिष्ठ विश्लेषण सलाहकार के रूप में काम करती थीं।

एस्ट्रो फिजिक्स व प्लाज्मा फिजिक्स में मास्टर्स

सेठ के पास कलकत्ता विश्वविद्यालय से एस्ट्रो फिजिक्स व प्लाज्मा फिजिक्स में मास्टर्स की डिग्री है। उन्होंने 2008 में प्रथम श्रेणी सम्मान हासिल किया। सुचना सेठ ने रामकृष्ण मिशन इंस्टीट्यूट ऑफ कल्चर से प्रथम रैंक के साथ संस्कृत में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा और कोलकाता के भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज से प्रथम श्रेणी से फिजिक्स ऑनर्स में ग्रेजुएशन किया।