October 6, 2024
Sunil Jakhar with Amit Shah

पूर्व कांग्रेसी सुनील जाखड़ बनाए गए Punjab BJP के नए प्रधान: अश्विनी शर्मा की हुई छुट्टी

दिग्गज नेता सुनील जाखड़ को बीजेपी ने अपना नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

Who is Sunil Jakhar: भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब यूनिट के निवर्तमान प्रधान अश्विनी शर्मा की छुट्टी कर दी है। दिग्गज नेता सुनील जाखड़ को बीजेपी ने अपना नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। सुनील जाखड़, कुछ महीना पहले ही भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन किए हैं। वह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। लोकसभा 2024 चुनाव के पहले पंजाब यूनिट में यह बदलाव कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण है। बीजेपी अपने इस फेरबदल से लोकसभा चुनाव में अधिकतर सीटों पर जीत हासिल करने की जुगत में है।

कौन हैं सुनील जाखड़?

सुनील जाखड़, कांग्रेस के कभी दिग्गज नेता हुआ करते थे। वह पूर्व दिग्गज कांग्रेसी व कई बार केंद्रीय मंत्री रह चुके बलराम जाखड़ के सुपुत्र हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से एमबीए कर चुके सुनील जाखड़ अबोहर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर तीन बार विधायक रह चुके हैं। 2017 के लोकसभा चुनाव में वह गुरदासपुर से सांसद चुने गए थे।

पंजाब के प्रमुख हिंदू नेता

सुनील जाखड़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। पंजाब कांग्रेस के अगर चर्चित और जनप्रिय नेताओं में शुमार सुनील जाखड़ के पास संगठनात्मक अनुभव काफी बेहतर है जिसका लाभ बीजेपी को उनको प्रधान बनाए जाने के बाद मिल सकेगा। सुनील जाखड़ या उनके पिता दिग्गज कांग्रेसी बलराम जाखड़ पंजाब के प्रमुख हिंदू नेता भी हैं। वह ऐसे हिंदू नेता हैं जो सिख समुदाय के बीच भी लोकप्रिय हैं। सुनील जाखड़ और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की जोड़ी ने कांग्रेस की राज्य में सरकार बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बीजेपी इस बार 2024 के लोकसभा की यहां की 13 सीटों को साधना चाहती है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.