Asia Cup 2023: India ने Pakistan को 228 रनों से हराया, कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके, विराट और केएल राहुल ने जमाया शतक

IND vs PAK Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी जीत हासिल की है। एशिया कप के लिए हुए इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में 356 रन बनाए। विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतक बनाया। 357 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज सस्ते में ही निपट गए। कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तानी टीम महज 128 रन ही 8 विकेट गंवाकर 32 ओवर्स में बना सकी। कुलदीप यादव को पांच विकेट मिले।

Team India ने की शानदार शुरूआत

एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दूसरे दिन यानि सोमवार रिजर्व डे को बारिश की वजह से थोड़ा लेट शुरू हुआ। मैच 3 बजे की बजाय 4.40 पर शुरू हुआ। भारत के विराट कोहली और केएल राहुल ने कल की पारी से आगे बैटिंग शुरू की और मजबूत पार्टनरशिप बनाई। पहले दोनों बल्लेबाजों ने बारी-बारी से हाफ सेंचुरी जड़ी और फिर गियर बदलते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। केएल राहुल ने 106 गेंद पर पर 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 111 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने सिर्फ 93 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के जड़कर 116 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह से भारत ने 50 ओवर में 356 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान हुआ धराशायी

भारत ने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 357 रन का लक्ष्य दिया। लेकिन कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने खराब शुरूआत की। पांचवें ओवर में ही इमाम उल हक का विकेट गिर गया। जसप्रीत बुमराह ने पहला विकेट लिया। इमाम महज 9 रन ही बना सके। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने कप्तान बाबर आजम को पैवेलियन भेज दिया। पाकिस्तान की टीम 11 ओवर में 2 विकेट खोकर 44 रन बना चुकी थी, तभी बारिश आ गई।

कुछ देर बाद खेल पुन: शुरू होने पर 12वें ओवर की चौथी गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने मोहम्मद रिजवान को दो रनों पर केएल राहुल के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी टीम को समेटने का काम किया। पांच विकेट झटकर उन्होंने पाकिस्तान को 32 ओवर्स में 8 विकेट गंवाकर 128 रन ही बना सकी।

10 सितंबर को नहीं हो पाया था मुकाबला

10 सितंबर यानि रविवार को उस वक्त रोक दिया गया, जब कोलंबो में भारी बारिश शुरू हो गई। लेकिन अब यह मैच आज यानि रिजर्व डे पर खेला गया। 10 सितंबर को जब मैच रूका तो भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे। भारत के दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने हाफ सेंचुरी जड़ी थी।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: Bangladesh ने Afghanistan को 89 रनों से हराकर सुपर-4 की उम्मीद बरकरार रखी