July 6, 2024
BCCI

Ind-Eng 2nd Test match: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए Team India का ऐलान

पांच मैचों का टेस्ट सीरीज भारत-इंग्लैंड खेलेंगे। 2 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जाना है।

India England second Test match: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है। टीम में रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को जगह नहीं मिली है। सरफराज खान को इस बार मौका मिला है। सरफराज के अलावा वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार को भी दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीतकर 1-0 से भारत पर बढ़त बना ली है। पांच मैचों का टेस्ट सीरीज भारत-इंग्लैंड खेलेंगे। 2 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जाना है।

क्यों राहुल और जडेजा हुए आउट?

दरअसल, मेडिकली अनफिट होने की वजह से केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट मैच में खेलने की अनुमति नहीं मिली है। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी।

तीन खिलाड़ियों को किया गया इन

दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सरफराज और सुंदर इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत ए टीम का हिस्सा थे। उधर, आवेश खान को टीम में रखा गया है लेकिन वह रणजी का खेल जारी रखेंगे। अगर भारतीय टीम में उनकी आवश्यकता होगी तो वह बुलाए जाएंगे।

भारतीय टीम में कौन कौन?

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी), अवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.