July 5, 2024
Ireland test cricket team

7 मैच हारने के बाद आयरलैंड को टेस्ट क्रिकेट में मिली पहली जीत, जानते हैं भारत अपनी पहली जीत से पहले कितने मैच हारा, देखें पूरी लिस्ट

जिम्बाब्वे को अपनी पहली जीत 11वें मैच में मिली तो दक्षिण अफ्रीका को 12वें मैच में पहली जीत हासिल हुई।

First Test match win: टेस्ट के इतिहास में आयरलैंड ने भी अपनी जीत दर्ज करा ली है। आयरलैंड ने शुक्रवार को अफगानिस्तान को हराकर अपना पहला टेस्ट मैच जीता है। इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। वह सबसे तेज जीत हासिल करने वाली दुनिया की चौथी टीम बन गई है।

दुनिया का केवल आस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम है जिसने 147 साल के टेस्ट इतिहास में अपना पहला टेस्ट मैच जीता है। अन्य सभी देशों की टीमों को लंबा इंतजार करना पड़ा है। भारत को टेस्ट मैच में पहली जीत के लिए 24 हार का सामना करना पड़ा था। क्या आप जानते हैं कि न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसे चैंपियन्स को कितनी हार के बाद जीत मिली है?

किस टीम को कितनी हार के बाद मिली पहली जीत

आयरलैंड अब टेस्ट के 147 साल के इतिहास में जीत हासिल करने वाली चौथी सबसे तेज टीम है। ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला टेस्ट जीतने में एक मैच लगा। इंग्लैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को अपना पहला टेस्ट जीतने के लिए दो मैच खेलने पड़े। वेस्ट इंडीज पांच मैच हारने के बाद छठवें मैच में जीत हासिल कर ली। जबकि आयरलैंड लगातार सात हार के बाद 8वें मैच में जीत हासिल की है।

जिम्बाब्वे को अपनी पहली जीत 11वें मैच में मिली तो दक्षिण अफ्रीका को 12वें मैच में पहली जीत हासिल हुई। श्रीलंका को 14वें मैच में पहली जीत मिली थी तो भारत को 25वें मैच में पहली जीत मिली थी।

बांग्लादेश लगातार 34 हार के बाद 35वें टेस्ट मैच में पहली बार जीता तो न्यूजीलैंड तो लगातार 44 हार के बाद 45वें मैच में पहली जीत हासिल कर सका।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.