October 6, 2024
T20 World Cup representational

Ind-WI T20 series: वेस्ट इंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया, किंग का शानदार 84 रन

वेस्ट इंडीज के बैंडन किंग शानदार 84 रन बनाकर नाबाद रहे।

India-WI T20 series: भारत-वेस्ट इंडीज का टी20 मैच का पांचवां मुकाबला रविवार को खेला गया। रोमांचक मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज को जीतने के लिए 166 रन का लक्ष्य दिया है। वेस्ट इंडीज ने दो विकेट गंवाकर 18 ओवर्स में ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। बैंडन किंग शानदार 84 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने 166 रन बनाए

फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित क्रिकेट ग्राउंड पर हुए पांचवें मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही। भारत की सलामी जोड़ी असफल रही। यशस्वी जायसवाल 5 रन तो शुभमन गिल 9 रन ही बना सके। सूर्य कुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61 रनों की पारी खेली। सूर्य कुमार यादव का टी20 इंटरनेशनल करियर में यह 15वां अर्धशतक था। तो तिलक वर्मा ने उनका साथ देते हुए 18 गेंदों में तेजी से रन बनाते हुए 27 रन बनाएं। संजू सैमसन ने 13 तो हार्दिक पांड्या ने 14 रन बनाएं। अक्षर पटेल 13 रन बनाएं। अर्शदीप सिंह 9, कुलदीप यादव शून्य पर आउट हो गए। टीम ने 165 रन बनाने में 9 विकेट गंवाएं। रोमारियो शेफर्ड ने चार विकेट लिए। अकील हुसैन और जेसन होल्डर को दो-दो विकेट मिले।

वेस्ट इंडीज की शानदार शुरूआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज ने शानदार 85 रन बनाकर नॉट आउट रहे। सलामी बल्लेबाज काईल मेयर्स 10 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर आउट हो गए तो उनकी जगह आए निकोलस पूरन ने किंग का साथ देते हुए बेहतरीन 47 रन बनाएं। किंग और निकोलस की जोड़ी ने मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। पूरन के आउट होने के बाद किंग और शाइ होप की नाबाद जोड़ी ने 8 विकेट से भारत पर जीत दर्ज कराई। शाइ होप ने नाबाद 22 रन बनाए।

Read this also: No Confidence motion: प्रधानमंत्री ने मुझे सुबह चार बजे उठाया…अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान अमित शाह ने बताया

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.