IPL 2023 CSK Vs RCB: धोनी के धाकड़ों की शानदार जीत, मैक्सवेल-डुप्लेसिस की आतिशी फिफ्टी बेकार

IPL 2023 CSK Vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग-16 का 24वां मैच सोमवार को खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबले में दोनों तरफ के बल्लेबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। डेवेन कॉनवे और शिवम दुबे की शानदार बल्लेबाजी की वजह से चेन्नई ने बेंगलुरू को 227 रनों के जीत का लक्ष्य दिया।

बेंगलुरू के बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से जीत को चेस किया। ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के आतिशी अर्धशतकों ने भी चेन्नई की जीत को नहीं रोक सका। चेन्नई के 227 रनों के मुकाबले बेंगलुरू ने 20 ओवरों में 218 रन ही बना सका।

RCB ने जीता टॉस, लिया बल्लेबाजी का फैसला

बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। चेन्नई की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और शानदार खेल का प्रदर्शन किया। हालांकि, सलामी जोड़ी तीसरे ओवर में ही टूट गई। ऋतुराज गायकवाड़ महज तीन रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर कॉट वेन को अपना कैच थमा बैठे। लेकिन ओपनर डेवोन कॉनवे ने मध्यमक्रम के साथ मिलकर पारी संभाल ली। अंजिक्य रहाणे और कॉनवे ने मिलकर स्कोर को 90 रन पर पहुंचाया। लेकिन अजिंक्य रहाणे दसवें ओवर में हसरंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए। रहाणे ने 20 गेंदों पर 37 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें दो सिक्सर और तीन चौक्का शामिल था।

दुबे और कॉनवे की शानदार बल्लेबाजी

रहाणे के आउट होने के बाद डेवोन कॉनवे और शिवम दुबे ने चेन्नई को 170 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन 16वें ओवर में कॉनवे आउट हो गए। कॉनवे के बाद शिवम दुबे भी अर्धशतक लगाने के बाद वेन पार्नेल की गेंद पर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (45 बॉल पर 83 रन) और शिवम दुबे (27 बॉल पर 52 रन) तूफानी अर्धशतक जमाए। बेंगलुरु की ओर से वेन पार्नेल, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला।

चेन्नई के लिए मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस की आतिशी बल्लेबाजी

टारगेट को हासिल करने के उतरी बेंगलुरू टीम के बल्लेबाजों ने शुरूआत दिल की धड़कन बढ़ाने वाली की। बेंगलुरू ने पहले दो ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए। विराट कोहली महज 6 रन बनाकर ही आउट हो गए तो महिपाल लोमरोर तुषार देशपांडे की गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच आउट हो गए। लेकिन कप्तान फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने क्रीज पर मोर्चा संभालने के साथ टीम को लक्ष्य आसान बनाया। दोनों ने आतिशी बल्लेबाजी की।

मैक्सवेल ने 24 और डु प्लेसिस ने 23 गेंद में फिफ्टी लगाई। फाफ डु प्लेसिस ने 33 गेंदों में 62 रन बनाएं जिसमें 4 सिक्सर और पांच चौक्के शामिल थे। ग्लेन मैक्सवेल ने महज 36 गेंदों पर 8 सिक्सर और तीन चौक्कों की सहायता से 76 रन बनाएं। दिनेश कार्तिक ने 28 रन बनाया। सुयश प्रभुदेसाई ने 19 रन बनाएं। 20 ओवर्स में बेंगलुरू ने आठ विकेट गंवाकर 218 रन बनाया और लक्ष्य से 9 रन पीछे रह गया।