IPL 2023 DC vs GT: साईं सुदर्शन के नाबाद अर्धशतक ने गुजरात टाइटन्स को दिल्ली कैपिटल्स पर दिलाई दूसरी जीत

IPL DC vs GT: आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 4 अप्रैल को रोमांचक मुकाबला हुआ। दिल्ली के अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए। गुजरात ने शुरूआती झटकों के बाद बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। गुजरात के साईं सुदर्शन ने नाबाद 62 रन बनाएं।

टॉस जीतकर गुजरात ने गेंदबाजी का लिया फैसला

घरेलू मैदान में हो रहे इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। गुजरात टाइटन्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। दिल्ली की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 162 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 32 गेंदों पर शानदार 37 रनों की पारी खेली इसमें सात चौक्के शामिल थे। शुरूआती विकेट तेजी से गिरने के बाद सरफराज खान ने पारी संभाली। उन्होंने भी 30 रन जोड़े। अक्षर पटेल ने स्लॉग ओवर्स में बड़े शॉट खेलकर स्कोर 150 पार पहुंचाया। उन्होंने 22 गेंदों पर 36 रन बनाए। तो अभिषेक पोरेल ने शानदार 20 रन बनाएं। मोहम्मद शमी और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट झटके। अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट लिए।

गुजरात ने आसानी से लक्ष्य किया हासिल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने चार विकेट गंवाकर 163 रन बना लिया। गुजरात के ओपनर्स 22 रन ही बनाएं थे कि पहला झटका लगा। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ही ऋद्धिमान साहा 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एनरिक नोर्त्या ने साहा को आउट किया। नोर्त्या ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में शुभमन गिल को पैवेलियन भेज दिया। इसके बाद आए कप्तान हार्दिक पांड्या भी कुछ खास नहीं कर सके।

तीन विकेट आसानी से गंवाने वाली गुजरात टीम प्रेशर में आ गई। लेकिन इसके बाद साईं सुदर्शन ने विजय शंकर और डेविड मिलर के साथ मिलकर पारी को संभाला। विजय शंकर के 29 रनों पर आउट होने के बाद सुदर्शन और मिलर ने जीत तक पहुंचाया। सुदर्शन ने 48 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाएं जिसमें चार चौक्के और दो सिक्सर शामिल थे। जबकि मिलर ने 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाएं।