IPL 2023 PBKS Vs RCB: विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स ने पंजाब को हराया

IPL 2023 PBKS Vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 27वां मुकाबला गुरुवार को पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के बीच खेला गया। विराट कोहली की कप्तानी में खेल रहे बेंगलुरू ने 24 रनों से पंजाब को हरा दिया। फॉफ डुप्लेसिस और विराट कोहली के शानदार अर्धशतकों की बदौलत बड़े लक्ष्य को पंजाब के बल्लेबाज पाने के पहले धराशायी हो गए।

RCB की सलामी जोड़ी ने शानदार स्कोर खड़ा किया

चंडीगढ़ के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हुए मुकाबले में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरू ने 20 ओवर्स में चार विकेट गंवाकर 174 रन बनाएं। बेंगलुरु की ओर से फाफ डु प्लेसिस (84 रन) और विराट कोहली (59 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। हालांकि, उनके बाद मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर और शाहबाज कुछ खास नहीं कर सके। मैक्सवेल शून्य तो कार्तिक सात रन पर आउट हो गए। लोमरोहर सात और शाहबाज अहमद पांच रन पर नाबाद रहे। हरप्रीत बरार को दो, अर्शदीप सिंह और नाथर्न एलिस को एक-एक विकेट मिले।

लक्ष्य तक पहुंचने के पहले धराशायी हुए पंजाब के बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम कुछ खास नहीं कर सकी। पंजाब की पूरी टीम 18.2 ओवर में 150 रन पर ऑलआउट हो गई। पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। तो निचले आर्डर के जितेंद्र शर्मा ने 41 रन बनाकर पंजाब को शर्मनाक हार से बचाया। अथर्व तायडे ने 4, मैथ्यू शार्ट ने 8 तो लियाम लिविंगस्टन ने दो रन बनाएं। हरप्रीत सिंह 13 तो सैम करन 10 रन पर रन आउट हो गए। शाहरूख खान 7 तो हरप्रीत बरार 13 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। नाथन एलिए एक रन पर ही आउट हो गए। पंजाब पर मोहम्मद सिराज कहर बनकर बरपे और 21 रन देकर चार विकेट झटका।