July 2, 2024
IPL 2023

IPL 2024 Final: KKR तीसरी बार चैंपियन, सनराइजर्स हैदराबाद

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार विजेता बन गया है।

IPL 2024 Final Live match KKR Vs SRH: आईपीएल 2024 फाइनल का रोमांचक मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को हुआ। कोलकाता के गेंदबाजों के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज चल न सके। पूरी टीम 18.3 ओवर्स में 113 रनों पर आल आउट हो गई। कोलकाता ने हैदराबाद को आसानी से 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार आईपीएल की विजेता बनी है।

एमए चिंदबरम स्टेडियम चेन्नई में हो रहे फाइनल मुकाबला में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, हैदराबाद के कम स्कोर को देखकर यह लग रहा है कि फैसला घातक रहा। केकेआर के बल्लेबाज, हैदराबाद के बल्लेबाजों पर हावी दिखे। ऐडन मार्करम के 20 और पैट कमिंस के 24 रनों को छोड़ दें तो कोई दूसरा बल्लेबाज सम्मानजनक स्कोर तक नहीं बना सका। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को मिचैल स्टॉर्क ने 2 रन पर बोल्ड कर दिया। ट्रेविस हेड को वैभव अरोड़ा ने रमनदीप से कैच करा दिया। हेड अपना खाता भी न खोल सके। मिचैल स्टॉर्क ने राहुल त्रिपाठी के रूप में तीसरा विकेट डाउन किया।

नीतीश कुमार रेड्डी महज 13 रन बना सके। ऐडन मार्करम ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन आंद्रे रसेल ने 20 रन पर पैवेलियन भेज दिया। हेनरिक क्लासेन 13 बनाकर आउट हुए। शाहबाज अहमद 8 रन पर तो अब्दुल समद 4 रन पर आउट हुए।

पैट कमिंस ने सबसे अधिक 24 रनों की पारी खेली। कमिंस को आंद्रे रसेल ने मिचैल के हाथों कैच कराया। जयदेव उनादकट 2 रन पर एलबीडब्लयू हुए। पूरी टीम 18.3 ओवर्स में 113 रन बना सकी। आंद्रे रसेल ने 3 विकेट लिए तो मिचैल स्टॉर्क और हर्षित राणा को 2-2 विकेट मिले। वैभव अरोड़ा, सुनीन नरेन व वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिले।

कोलकाता ने 8 विकेट से जीत हासिल की

लक्ष्य को साधने उतरी कोलकाता की टीम ने आसानी से उसे पा लिया। हालांकि, सलामी जोड़ी जल्दी ही टूट गई। सुनील नरेन दो गेंद खेलकर 6 रन बना आउट हो गए। उन्होंने एक सिक्सर लगाया। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने मिलकर टीम को जीत तक पहुचाया। रहमानुल्लाह गुरबाज 32 गेंदों में दो सिक्सर और पांच चौक्कों की सहायता से 39 रन बनाए।

गुरबाज केा शाहबाज अहमद ने एलबीडब्ल्यू किया। वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों में शानदार 52 रन बनाने के साथ फाइनल जिताया भी। वह अंत तक आउट नहीं हुए। श्रेयस अय्यर 6 रन पर नाबाद रहे। कोलकाता ने महज 10.3 ओवर्स में दो विकेट गंवाकर 114 रन बनला लिया। पैट कमिंस और शाहबाज अहमद को एक-एक विकेट मिले।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.