IPL 2024 LSG Vs RCB: बेंगलुरू को 28 रनों से लखनऊ सुपर जॉयन्ट्स ने हराया

IPL 2024 LSG Vs RCB: आईपीएल के इस सीजन में लखनऊ सुपर जॉयन्ट्स ने लगातार दूसरी जीत हासिल की है। क्विंटन डी कॉक की शानदार बल्लेबाजी और मयंक यादव की गेंदबाजी की बदौलत ‘नवाबों के शहर’ की टीम ने ‘सिलिकॉन सिटी’ टीम को 28 रनों से हरा दिया। यह इस सीजन का 15वां मुकाबला था।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को हुए मुकाबला में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जॉयन्ट्स ने 20 ओवर्स में 5 विकेट गंवाकर 181 रन बनाया। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल करियर का 22वां अर्धशतक लगाया।

डी कॉक ने 56 गेंदों में 81 रन बनाए। क्विंटन डी कॉक ने पांच सिक्सर और 8 चौक्कों की मदद से यह स्कोर किया। कप्तान केएल राहुल ने 20 रन तो मार्कस स्टोइनिस ने 24 रनों का योगदान दिया। देवदत्त पडिक्कल नहीं चले और महज 6 ही बना सके।

क्विंटन डी कॉक के अलावा निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में 40 रन बना डाले। निकोलस ने मैदान में सिक्सर्स की बौछार करते हुए पांच सिक्सर लगाए। उन्होंने एक चौकका भी जड़ा। ग्लेन मैक्सवेल ने दो विकेट तो रीस टोपे, यश दयाल, मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

लक्ष्य के पहले ही धराशायी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सलामी बल्लेबाजों विराट कोहली, फॉफ डु प्लेसिस ने अच्छी शुरूआत करनी चाही लेकिन बड़ा स्कोर करने में असफल साबित हुए। विराट कोहली 22 रन तो फाफ डु प्लेसिस 19 रन बनाकर आउट हो गए। रजत पाटीदार ने 29 रन बनाया। लेकिन इसके बाद महिलापाल लोमरोर के अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम के लक्ष्य की ओर ले जाना वाला स्कोर करने की कोशिश नहीं कर सका। लोमपोर ने 33 रन बनाएं।

ग्लेन मैक्सवेल और मयंक डागर शून्य रन पर आउट हुए। कैमरून ग्रीन 9 रन तो अनुज राव 11 रनों का योगदान दे सके। दिनेश कार्तिक चार रन तो रीस टोपे तीन रन बनाए। मोहम्मद सिराज ने 12 रन बनाया। पूरी टीम 19.4 ओवर्स में 153 रनों पर आल आउट हो गई।

मयंक यादव ने तीन विकेट तो नवीन-उल-हक ने 2 विकेट झटके। एम सिद्धार्थ, यश ठाकुर, मार्कस स्टोइनिस को एक-एक विकेट मिले।