October 6, 2024
IPL 2024 Hardik Pandya

IPL 2024 में मुंबई इंडियन्स के नए कप्तान हार्दिक पांड्या क्यों नहीं खेलेंगे?

हार्दिक पांड्या को आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के पहले ही गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियन्स से सीधे खरीद लिया था।

IPL 2024: मुंबई इंडियन्स के लिए खरीदे गए और फिर कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या के आईपीएल 2024 खेलने को लेकर आशंका जताई जा रही है। टखने की चोट के कारण हार्दिक पांड्या का आईपीएल के आगामी सीजन में शिरकत करना मुश्किल माना जा रहा है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि मुंबई इंडियन्स प्रदर्शन को दुरुस्त रखने के लिए रोहित शर्मा पर ही कप्तानी का भार सौंपें। रोहित शर्मा के फैंन्स में एक ओर जहां खुशी है वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या के फैंस में निराशा फैल रही।

दरअसल, हार्दिक पांड्या को आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी के पहले ही गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियन्स से सीधे खरीद लिया था। गुजरात टाइटन्स ने नीलामी से पहले ऑल-कैश डील के हिस्से के रूप में एमआई को बेच दिया गया था। इस डील के बाद मुंबई इंडियन्स ने बिना देर किए रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बाद हार्दिक पांड्या को कप्तान बना दिया था।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे पांड्या

खेल सूत्रों की मानें तो हार्दिक पांड्या, अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। यही नहीं उनके आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर भी संदेह बना हुआ है। दरअसल, हार्दिक पांड्या, विश्व कप मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके टखने में चोट लगने से वह मैदान से बाहर हो गए थे।

पहले भी मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके हैं हार्दिक

हार्दिक पांड्या, मुंबई इंडियन्स के लिए पहले भी खेल चुके हैं। 2022 के आईपीएल सीजन से पहले वह मुंबई इंडियन्स टीम के साथ खेल रहे थे। लेकिन 2022 में उनको रिलीज कर दिया गया। इसके बाद वह गुजरात टाइटन्स का हिस्सा बन गए। दो सीजन आईपीएल हार्दिक ने गुजरात टाइटन्स की ओर से खेला है। यहां अपने पहले सीजन में ही उन्होंने गुजरात को चैंपियन बनवाया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.